Friday, Mar 29 2024 | Time 19:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंधिया ने नहीं की प्रदेश अध्यक्ष पद की दावेदारी : बच्चन

सिंधिया ने नहीं की प्रदेश अध्यक्ष पद की दावेदारी : बच्चन

इंदौर, 30 अगस्त (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की ओर से कथित तौर पर स्वयं को मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की दावेदारी संबंधित खबरों के बीच राज्य के गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि श्री सिंधिया ने ऐसी कोई दावेदारी नहीं की है।

एक कार्यक्रम में शामिल होने यहां आए श्री बच्चन ने इस बारे में संवाददाताओं से कहा कि श्री सिंधिया कांग्रेस के बड़े नेता हैं। वे सतत मुख्यमंत्री कमलनाथ के संपर्क में है। श्री सिंधिया ने प्रदेश अध्यक्ष पद की दावेदारी नहीं की है।

वहीं खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर में कहा कि श्री सिंधिया पद के पीछे नहीं दौड़ते। वे समाजसेवा के लिए राजनीति करते हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मंशा श्री सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष पद पर काबिज होते देखने की है।

इसी बीच राजधानी भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने आज कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्री सिंधिया को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाने के लिए नारेबाजी की।

राज्य में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम की घोषणा के लिए कवायद लगातार जारी है। वर्तमान में मुख्यमंत्री कमलनाथ नई दिल्ली के दौरे पर हैं। उनकी आज नई दिल्ली में पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात हुई। समझा जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा हुई। वर्तमान में मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ही प्रदेश अध्यक्ष का पद संभाल रहे हैं।

टीम गरिमा

वार्ता

More News
कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

कांग्रेस विधायक कमलेश शाह भाजपा में शामिल

29 Mar 2024 | 6:52 PM

भोपाल, 29 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की चर्चित छिंदवाड़ा संसदीय सीट कांग्रेस से छीनने की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रणनीति के बीच आज कांग्रेस विधायक कमलेश शाह यहां भाजपा में शामिल हो गए।

see more..
जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर पांचवी बार जीत के लिए भाजपा ने बदली रणनीति

29 Mar 2024 | 6:41 PM

अशोक टंडन से..... जांजगीर-चांपा,29 मार्च (वार्ता) छत्तीसगढ़ में एक समय कांग्रेस का गढ़ रहे जांजगीर-चांपा लोकसभा सीट पर चार बार जीत का परचम लहरा चुकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब पांचवी दफा जीत हासिल करना चाहती है और इसी रणनीति के तहत उसने इस बार छात्र राजनीति और सरपंच के रूप में अपनी राजनीति करियर की शुरुआत करने वाली कमलेश जांगड़े पर दांव आजमाया है।

see more..
image