Friday, Apr 19 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंधिया ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सरकार के सर्वे से जताई असंतुष्टि

सिंधिया ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सरकार के सर्वे से जताई असंतुष्टि

नीमच, 24 सितंबर (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्यप्रदेश में अतिवृष्टि के कारण हुए भारी नुकसान को लेकर प्रदेश सरकार द्वारा करवाए जा रहे सर्वे के प्रति असंताेष जताते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ को सुझाव दिया है कि वे नये सिरे से व्यापक सर्वे करवा कर प्रभावितों को भरपाई सुनिश्चित करें।

श्री सिंधिया आज नीमच जिले के अतिवृष्टि प्रभावित रामपुरा सहित अन्य भागों का जायजा लेने आए थे। इस दौरान उन्होंने नयागांव में संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के चलते कृषि, आवासीय, सड़क एवं अन्य क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सर्वे प्रारम्भ करवा कर सहायता देने का क्रम शुरू किया है, लेकिन जिस तरह सर्वे किया जा रहा है और सहायता दी जा रही है, उससे वे बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ को सुझाव दिया है कि वृहद नुकसान को देखते हुए पटवारी से लेकर समूचे प्रशासनिक तंत्र को सक्रिय करते हुए यथार्थपरक गहन सर्वे करवाया जाय। साथ ही राजस्व प्रक्रिया संहिता में निर्धारित सहायता से आगे बढ़ कर क्षति के अनुपात में वास्तविक भरपाई करने के लिए केंद्र सरकार एवं बीमा कंपनियों से पहल कर प्रभावितों की मदद सुनिश्चित की जानी चाहिए।

श्री सिंधिया ने कहा कि प्राकृतिक आपदा की इस घड़ी में वे पूरी तरह किसानों और प्रभावित नागरिकों के साथ हैं और उनके नुकसान की भरपाई करवाने के लिए लगातार प्रयास करेंगे।

उन्होंने भाजपा पर इस समस्या का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

सं गरिमा

वार्ता

image