Wednesday, Apr 24 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंधिया ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकनपत्र दाखिल किया

सिंधिया ने भाजपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकनपत्र दाखिल किया

भोपाल, 13 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज यहां पार्टी प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के द्विवार्षिक निर्वाचन के लिए अपना नामांकनपत्र दाखिल किया।

श्री सिंधिया दोपहर में विधानसभा परिसर पहुंचे और अपना नामांकनपत्र दाखिल किया। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य पार्टी नेता भी मौजूद थे। श्री सिंधिया ने अपना परचा विधानसभा के प्रमुख सचिव एवं राज्यसभा चुनाव के लिए रिटर्निंग ऑफिसर ए पी सिंह को सौंपा।

श्री सिंधिया के अलावा आज ही भाजपा के एक अन्य प्रत्याशी डा सुमेर सिंह सोलंकी ने भी अपना नामांकनपत्र दाखिल किया। आज ही कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने नामजदगी का परचा भरा है। कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में श्री दिग्विजय सिंह कल ही नामांकनपत्र पेश कर चुके हैं।

राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए नामांकनपत्र दाखिले की आज अंतिम तिथि थी। मध्यप्रदेश से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए निर्वाचन हो रहा है। कांग्रेस और भाजपा के कब्जे में एक एक सीट जाना तय है, लेकिन तीसरी सीट पर रोचक चुनाव होना तय है।

नामांकनपत्रों की जांच 16 मार्च को होगी और 18 मार्च को प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे। आवश्यकता पड़ने पर मतदान 26 मार्च को होगा और उसी दिन नतीजे घोषित किए जाएंगे।

राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया का कार्यकाल नौ अप्रैल को समाप्त हो रहा है, इसलिए तीन सीटों के लिए निर्वाचन कराया जा रहा है।

श्री सिंधिया कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने के बाद कल यहां पहुंचे थे और उनका जोरदार स्वागत हुआ था। उन्होंने रात्रि विश्राम यहीं पर किया। इसके पहले वे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर रात्रि भोज के लिए पहुंचे। उनके साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य नेता भी मौजूद थे। श्री सिंधिया ने आज यहां वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा के निवास पर दोपहर भोज किया।

प्रशांत

image