Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंधिया पहुंचे भोपाल, शुक्रवार को पीसीसी जाएंगे

सिंधिया पहुंचे भोपाल, शुक्रवार को पीसीसी जाएंगे

भोपाल, 16 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को यहां प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया कि श्री सिंधिया आज शाम नियमित विमान सेवा से दिल्ली से भोपाल पहुंचे और विमानतल से सीधे यहां एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए रवाना हो गए। वे रात्रि में यहां परिवहन मंत्री एवं श्री सिंधिया के समर्थक माने जाने वाले नेता गोविंद राजपूत के निवास पर आयोजित रात्रि भोज में शामिल होंगे।

श्री सिंधिया रात्रि विश्राम के बाद कल सुबह प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पी सी शर्मा के निवास पर पहुंचकर उनके अग्रज के निधन के चलते शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। श्री सिंधिया सुबह ग्यारह बजे प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचेंगे और लगभग एक घंटा तक रुकेंगे। इस दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। श्री सिंधिया इसके बाद विदिशा जिला मुख्यालय रवाना हो जाएंगे, जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद चंदेरी पहुंचकर रात्रि विश्राम वहीं करेंगे।

श्री सिंधिया शनिवार को चंदेरी में आम लोगों से मुलाकात के बाद मुंगावली भी जाएंगे और शाम को वापस भोपाल आ जाएंगे। श्री सिंधिया शनिवार शाम भोपाल के मिंटो हॉल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं अपने पिता श्री माधवराव सिंधिया की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मिंटो हॉल में शाम को गजल गायक पंकज उधास गजल पेश करेंगे।

इसके बाद श्री सिंधिया रात्रि विश्राम भोपाल में करेंगे। वे रविवार को भोपाल में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद इंदौर जाएंगे। वे इंदौर से शाम को नियमित विमान सेवा से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

राज्य में नवंबर दिसंबर 2018 में संपन्न विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने विजय दर्ज कराते हुए पंद्रह सालों बाद सत्ता में वापसी की थी। उस समय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में श्री कमलनाथ के अलावा वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह की जोड़ी ने जमकर काम किया था। चुनाव के जहां श्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की और वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व भी संभाल रहे हैं।

पिछले कुछ माहों से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के दावेदार के रूप में श्री सिंधिया का नाम काफी चल रहा है। उनकी कल दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी से भी मुलाकात हुयी है। इसका ब्यौरा बाहर नहीं आ सका, लेकिन इस मुलाकात और श्री सिंधिया की प्रदेश में एक बार फिर बढ़ती सक्रियता के राजनीति के गलियारों में अनेक मायने निकाले जा रहे हैं।

प्रशांत

वार्ता

image