Thursday, Apr 18 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अयोध्या मामले पर फैसले का दूसरा दिन, मध्यप्रदेश में शांति कायम

अयोध्या मामले पर फैसले का दूसरा दिन, मध्यप्रदेश में शांति कायम

भोपाल, 10 नवंबर (वार्ता) अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के दूसरे दिन आज भी राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण मध्यप्रदेश में शांति कायम है। हालाकि पुलिस और प्रशासन का अमला पूरे राज्य में स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

राजधानी भोपाल में आज सुबह से कल की तुलना में सड़कों पर लोगों की आवाजाही बढ़ गयी और स्थिति सामान्य होने की ओर बढ़ रही है। शहर के बाहरी इलाकों में स्थिति लगभग सामान्य सी हो गयी है।

इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सागर, रीवा, उज्जैन, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर और अन्य स्थानों से यहां पहुंची सूचनाओं के अनुसार कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। सभी 52 जिलों में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है। इन सब जगहों पर भी स्थिति सामान्य होने की ओर है।

राज्य के संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात है। मुख्यमंत्री कमलनाथ भी स्वयं राजधानी में रहकर सभी जिलों की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। प्रदेश पुलिस के आला अधिकारी दिनरात एक कर सभी जिलों से जानकारी हासिल कर आवश्यक निर्देश दे रहे हैं।

अयोध्या मामले में फैसला आने के पहले ही ऐहतियात के तौर पर अधिकांश जिलों में निषेधाज्ञा पहले से ही लागू कर दी थी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने पर भी सख्त पाबंदी लगी हुयी है।

प्रशांत

वार्ता

More News
पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

पुलिस के साथ मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए, तीन जवान घायल

16 Apr 2024 | 10:13 PM

जगदलपुर, 16 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में आज पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 29 नक्सली मारे गए और तीन जवान घायल हो गए। पुलिस ने घटनास्थल से चार ए के 47 राइफल और अन्य हथियार जप्त किए हैं।

see more..
image