Friday, Apr 19 2024 | Time 19:43 Hrs(IST)
image
खेल


सक्षम पैडल दिल्ली का दूसरा संस्करण 7 अक्टूबर को

सक्षम पैडल दिल्ली का दूसरा संस्करण 7 अक्टूबर को

नयी दिल्ली, 07 अगस्त (वार्ता) भारत के सबसे बड़े साइक्लॉथन सक्षम पैडल दिल्ली के दूसरे संस्करण का आयोजन राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से आगामी सात अक्टूबर को किया जाएगा जिसमें कुल 10 लाख रूपये की ईनामी राशि होगी।

सक्षम पैडल दिल्ली का आयोजन पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ(पीसीआरए) द्वारा किया जा रहा है जिसमें विभिन्न तेल एवं गैस कंपनियों का समर्थन शामिल है। पिछला संस्करण गत वर्ष पांच नवंबर को आयोजित किया था जिसमें 5000 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था।

पीसीआरए के कार्यकारी निदेशक आलोक त्रिपाठी और भारतीय साइक्लिंग महासंघ के महासचिव ओमकार सिंह ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुये बताया कि इस बार प्रतियोगियों की संख्या में रिकार्ड वृद्धि होगी और लगभग 6500 प्रतियोगी इसमें हिस्सा लेंगे। त्रिपाठी ने कहा,“ सक्षम दिल्ली का सबसे बड़ा उद्देश्य साइक्लिंग को जीवनशैली में परिवहन के वैकल्पिक साधन के रूप में प्रोत्साहित करना है ताकि पर्यावरण को सुरक्षित रखा जा सके।”

त्रिपाठी ने बताया कि इस आयोजन में भारतीय साइक्लिस्टों के साथ साथ एमेच्योर राइडर भी हिस्सा लेंगे। उन्होंने इस रेस की श्रेणियों की जानकारी लेते हुये बताया कि पुरूषों के एलीट इवेंट में 45 किलोमीटर और महिलाओं में 30 किलोमीटर की रेस होगी। एमेच्योर चैंपियनशिप में पुरूषों और महिलाओं में 30 किमी. की रेस होगी। इसके साथ माउंटेन बाइक्स/हाईब्रिड, रोड रेस, 10 किमी. की ओपन राइड और 5 किमी. की ग्रीन राइड रेस होगी।

इस अवसर पर सक्षम पैडल दिल्ली के इस वर्ष के अभियान, ‘बी द चेंज’ को लांच किया गया।

 

More News
मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

मेघा प्रदीप ने एशियाई नौकायन चैंपिययनिशप में जीता कांस्य पदक

19 Apr 2024 | 5:17 PM

टोक्यो 19 अप्रैल (वार्ता) भारत की मेघा प्रदीप ने शुक्रवार को एशियाई कैनो स्प्रिंट चैंपियनशिप 2024 में महिलाओं की सी1 500 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीता।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
image