Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड विधानसभा में द्वितीय अनुपूरक बजट पारित

झारखंड विधानसभा में द्वितीय अनुपूरक बजट पारित

रांची, 02 मार्च (वार्ता) झारखंड विधानसभा ने वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए सात हजार तीन सौ तेईस करोड़ पच्चीस लाख रुपये से अधिक के द्वितीय अनुपूरक बजट और तत्संबंधी विनियोग विधेयक संख्या- एक को आज ध्वनिमत से मंजूरी प्रदान कर दी।

विधानसभा में भोजनावकाश के बाद द्वितीय अनुपूरक बजट पर चर्चा के बाद सदन में सरकार की ओर से जवाब देते हुए वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव ने कहा कि जनहित में द्वितीय अनुपूरक बजट की राशि को मंजूरी मिलना जरूरी है। चर्चा के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनंत ओझा की ओर से लाये गये कटौती प्रस्ताव को नामंजूर करते हुए द्वितीय अनुपूरक बजट और तत्संबंधी विनियोग विधेयक संख्या एक को ध्वनिमत से मंजूरी प्रदान कर दी गयी।

अनुपूरक बजट पर कटौती प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत करते हुए भाजपा विधायक अनंत ओझा ने राज्य सरकार पर युवाओं के साथ छलावा करने का आरोप लगाया । इसके बाद भाजपा के सभी सदस्य नारेबाजी करते हुए सदन से वाकआउट कर गये। सभा से बाहर निकलने के पहले भाजपा के विधायक सीपी सिंह ने बताया कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के सिनेट सदस्य के रूप में पहले उनका नाम भेजा गया, लेकिन बाद में जारी अधिसूचना में उनका नाम हटा दिया गया, यह वरिष्ठतम सदस्य का अपमान है, यह कहते हुए उन्होंने जारी अधिसूचना की प्रति सभा में ही फाड़ कर विरोध दर्ज कराया। विधायक प्रदीप यादव ने इस पर एतराज करते हुए कहा कि भाजपा विधायक ने संसदीय पत्र को फाड़ने का काम किया है, उनके खिलाफ निन्दा प्रस्ताव लाया जाना चाहिए।

विनय सतीश

जारी वार्ता

image