Monday, Apr 22 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


सुरक्षा एजेंसियों ने जी20 बैठक से पहले कश्मीर में बनाया भय का माहौल: महबूबा

सुरक्षा एजेंसियों ने जी20 बैठक से पहले कश्मीर में बनाया भय का माहौल: महबूबा

श्रीनगर, 17 मई (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को आरोप लगाया कि जी20 बैठक से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने कश्मीर में ‘भय’ का माहौल बनाया है।

सुश्री मुफ्ती ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा,“ विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने जी20 बैठक से पहले युवकों को गिरफ्तार करके और पूरे कश्मीर घाटी में छापेमारी कर भय का माहौल व्याप्त कर दिया है।”

संबंधित अधिकारी जी20 की अगले सप्ताह होने वाली बैठक को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सभी इंतजाम कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूलों को बंद कर दिया गया है और दुकानदारों को दुकानें खुली रखने का निर्देश दिया जा रहा है और सुरक्षा एजेंसियां पूरे कश्मीर घाटी में लोगों में डर पैदा कर रही हैं। उन्होंने कहा,“ कश्मीर घाटी में हर किसी को धमकी दी जा रही है। ”

उन्होंने कहा, “ भाजपा कश्मीर को ट्रॉफी की तरह रिप्रेजेंट करना चाहती है ताकि दुनिया को ये आभास हो सके कि कश्मीर में सब कुछ सही है। हम सभी जानते हैं कि जम्मू-कश्मीर में क्या सही है। ” उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश के संविधान को दरकिनार कर अपना एजेंडा चला रही है।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर और देश के बाकी हिस्सों के बीच एक पुल था] उसे भाजपा ने ध्वस्त कर दिया और इस राज्य के लोगों को दीवार पर धकेल दिया।फिल्म ‘केरल की कहानी’ के बारे में उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से भाजपा सरकार ऐसी फिल्मों को बढ़ावा दे रही है जो समाज में नफरत फैला रही हैं।

सुश्री मुफ्ती ने कहा कि फिल्म का परिणाम जम्मू मेडिकल कॉलेज में स्पष्ट था, जहां इस फिल्म पर चर्चा के दौरान एक समुदाय के छात्रों को बेरहमी से पीटा गया था।उन्होंने आरोप लगाया, “ भाजपा सांप्रदायिक आधार पर लोगों को आपस में लड़ाना चाहती है। पहले कश्मीर फाइल्स और अब केरल की कहानी।”

उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर और बाहर की जेलों में बंद कैदियों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि अगर किसी मामले में अदालत में सुनवाई शुरू होती है तो अधिकारी गवाह पेश नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर पीडीपी के पास संसाधन होते तो हम सबसे पहले उन युवाओं के लिए लड़ेंगे जो पिछले पांच साल से जम्मू-कश्मीर और बाहर की जेलों में बंद हैं।

राम श्रवण

वार्ता

More News
सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के मंसूबे पर फेरा पानी, अनंतनाग में आईईडी बरामद कर किया नष्ट

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के मंसूबे पर फेरा पानी, अनंतनाग में आईईडी बरामद कर किया नष्ट

21 Apr 2024 | 8:38 PM

श्रीनगर, 21 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को एक शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) का पता लगाकर उसे निष्क्रिय कर दिया।

see more..
बंदूकें, पत्थर और चुनाव बहिष्कार से कुछ हासिल नहीं होगा, मतदान के दिन वोट करें: महबूबा

बंदूकें, पत्थर और चुनाव बहिष्कार से कुछ हासिल नहीं होगा, मतदान के दिन वोट करें: महबूबा

21 Apr 2024 | 7:25 PM

श्रीनगर, 21 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को यह कहते हुए कि बंदूक, पत्थर और चुनाव बहिष्कार से कुछ हासिल नहीं होगा, लोगों से मतदान के दिन अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आग्रह किया।

see more..
कश्मीर में बारिश से तापमान गिरा

कश्मीर में बारिश से तापमान गिरा

21 Apr 2024 | 7:22 PM

श्रीनगर, 21 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों में हुई बारिश के कारण रविवार को तापमान सामान्य से नीचे रहा जिससे दैनिक जीवन की सामान्य गतिविधियां प्रभावित हुईं।

see more..
image