Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


ड्रोन हमलों से निपटने के लिए रणनीति बना रही सुरक्षा एजेंसियां: आईजी सीआरपीएफ जम्मू

ड्रोन हमलों से निपटने के लिए रणनीति बना रही सुरक्षा एजेंसियां: आईजी सीआरपीएफ जम्मू

जम्मू, 23 सितंबर (वार्ता) जम्मू सेक्टर के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) महानिरीक्षक पी एस रानपिसे ने गुरुवार को ड्रोन के खतरे को एक नई चुनौती बताया और कहा कि सुरक्षा एजेंसियां इससे निपटने के लिए व्यापक रणनीति तैयार कर रही हैं।

श्री रानपिसे ने यहां एक कार्यक्रम से पूर्व संवाददताओं से कहा,“ ड्रोन के लगातार बढ़ते खतरे से निपटने के लिए सुरक्षा बल रणनीति बना रहे हैं। ”

सीआरपीएफ जम्मू सेक्टर प्रमुख ने कहा, “ ड्रोन इस समय एक बहुत बड़ा खतरा है लेकिन इस खतरे से निपटने के लिए निरंतर प्रयास जारी हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार ही नहीं बल्कि जम्मू-कश्मीर में तैनात सभी सुरक्षा बल लगातार रणनीति बना रहे हैं। ”

उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ ने नवरात्र से पहले श्री माता वैष्णो देवी मंदिर सहित सभी तीर्थ स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि भविष्य में ड्रोन के हमलों से निपटने के लिए विशेष उपायों को अपनाया जाएगा। सीआरपीएफ ने सभी आंतरिक इलाकों और महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा के लिए टीमों को तैनात किया गया है।

उन्होंने कहा, “ सीआरपीएफ, सेना, पुलिस और अन्य अर्द्धसैनिक बलों जैसी उनकी सहयोगी एजेंसियों के साथ क्षेत्र में आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए बेहतर तालमेल बैठाया गया है। ”

श्री रानपिसे ने कहा कि नवरात्र बहुत महत्वपूर्ण और विशेष अवसर है। उन्होंने कहा त्योहारों के सीजन से पहले शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारियां की गयी हैं।

उन्होंने कहा, “ नवरात्र से पहले न केवल जम्मू में श्री माता वैष्णो देवी गुफा की, बल्कि क्षेत्र के सभी धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।”

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
image