Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अमौसी हवाई अड्डे पर सुरक्षा इंतजाम और होंगे सख्त: अवस्थी

अमौसी हवाई अड्डे पर सुरक्षा इंतजाम और होंगे सख्त: अवस्थी

लखनऊ 13 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने सोमवार को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सम्भावित आपात स्थितियों जैसे एयरक्राफ़्ट हाइजैकिंग आदि से निपटने से सम्बन्धित व्यवस्था की समीक्षा की।

श्री अवस्थी ने कहा कि हवाई अड्डे पर यात्रियों को बेहतर सुरक्षा एवं सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जरूरी इंतजाम प्राथमिकता से कराये जाये। उन्होंने हवाई अड्डा परिसर में कराये जा रहे निर्माण कार्यो की जानकारी ली। सम्बन्धित अधिकारी द्वारा बताया गया कि पत्तन की कुछ भूमि सम्बन्धी विवाद से निर्माण कार्य में व्यवधान आ रहा है।

इस पर श्री अवस्थी ने इस भूमि सम्बन्धी विवाद के त्वरित निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये। उन्होंने कहा कि अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर 30 जुलाई तक इस भूमि सम्बन्धी विवाद का समाधान सुनिश्चित कराये।

उन्होने अधिकारियों को यह निर्देश भी दिये कि लखनऊ एयरपोर्ट पर स्थापित कोविड-19 हेल्प डेस्क पर पल्स आक्सी मीटर, थर्मल स्कैनर आदि की व्यवस्था करायी जायी तथा इसमें किसी भी प्रकार की षिथिलता न बरती जाय। प्रत्येक यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाय तथा आवष्यकतानुसार पल्स आक्सी मीटर का भी प्रयोग किया जाय। साथ ही पत्तन पर स्थापित कोविड-19 डेस्क की जानकारी आने-जाने वाले यात्रियों को दी जाय।

श्री अवस्थी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी भी तरीके से कोई भी व्यक्ति कोविड-19 की दषा में संदिग्ध लगता है तो तत्काल उसको पहचान कर उसकी जांच करायी जाय।

अपर मुख्य सचिव ने लखनऊ विमानक्षेत्र के नये ले आउट के अनुसार राज्य पुलिस के मोर्चा को एटीएस के प्रतिनिधि को शामिल करते हुए नाका के स्थान को चिन्हित कर टर्मिनल-3 के फेस-1 का निर्माण कार्य दिसम्बर तक पूरे करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

प्रदीप

वार्ता

More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image