Friday, Apr 19 2024 | Time 22:28 Hrs(IST)
image
States » Jammu and Kashmir


हमले के बाद सुरक्षा बलों का व्यापक तलाश अभियान

हमले के बाद सुरक्षा बलों का व्यापक तलाश अभियान

श्रीनगर ,15 फरवरी (वार्ता) दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 37 जवानों के शहीद होने के बाद सुरक्षा बलों ने व्यापक तलाश अभियान शुरु किया है तथा जगह-जगह नाके स्थापित किये गये हैं, पूरे कश्मीर घाटी में सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया एजेंसियों की चेतावनी के बावजूद इस हमले काे लेकर खुफिया एजेंसियां भी आश्चर्यचकित हैं।
सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवान श्रीनगर में सड़कों पर नाके स्थापित कर तलाश एवं जांच अभियान चला रहे हैं। दोपहिया एवं तिपहिया वाहनों समेत सभी वाहनों की समुचित तरीके से जांच करने तथा उनमें सवार लोगों की पहचान पत्र की जांच के बाद ही उन्हें आगे जाने दिया जा रहा है।
सिविल लाइंस के विभिन्न इलाकों में पैदलयात्रियों से भी पूछताछ की जा रही है। बादशाह चौक पर तैनात सुरक्षा बल के अधिकारी के मुताबिक उन्हें किसी प्रकार की गड़बड़ी फैलाने के आतंकवादी प्रयासों को नाकाम करने के लिए तलाश अभियान शुरू करने के निर्देश दिये गये हैं।
कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिए संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बलों के जवानों काे तैनात किया गया है।
इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उक्त हमले को लेकर आम लोगों से मदद सहयोग करने की अपील की है।
पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक,“पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है तथा आतंकवाद की घटना की जांच कर रहे अधिकारी विस्फोट की पूरी परिस्थितियों की जांच करने में जुटे हुए हैं।”
प्रवक्ता ने कहा,“हम इस नृशंस आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं तथा शहीद एवं घायल जवानों के परिजनों के साथ खड़े हैं। नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे घटनास्थल से दूरी बनाये रखें क्योंकि विस्फोट स्थल को जांचकर्ताओं की जांच के लिए संरक्षित किया गया है। आपका सहयोग इस संबंध में अपेक्षित होगा।”
प्रवक्ता ने कहा,“यदि आपके पास कोई सूचना हो जिससे पुलिस की जांच में मदद मिल सके तो इसके बारे में पुलिस को सूचित करें।”
 

More News
अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

अगस्त 2019 के बाद की स्थिति स्वीकार्य नहीं: महबूबा मुफ्ती

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में वोट मांगने का पार्टी का मुख्य उद्देश्य संसद के माध्यम से देश को यह बताना है कि 2019 में भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) ने उनके साथ क्या किया है।अनुच्छेद 370 को हटाना हमें स्वीकार्य नहीं है।

see more..
लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

लोकसभा चुनाव: भाजपा की कश्मीर में जमीन नहीं बची है: उमर अब्दुल्ला

19 Apr 2024 | 8:32 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कश्मीर में जमीन नहीं बची है इसलिए वह पीछे से हालात की कमान संभाल रही है।

see more..
कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

कश्मीर से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला पार्टी का निर्णय था: आजाद

19 Apr 2024 | 8:25 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार को कहा कि वह किसी से आज्ञा नहीं लेते हैं और कश्मीर से लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला उनकी पार्टी का फैसला था।

see more..
image