Friday, Jul 19 2019 | Time 06:00 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • मैक्सिको में बस पलटने से 15 की मौत, 21 घायल
  • अफगानिस्तान में पुलिस थाना में हमला, 12 लोगों की मौत
  • तुर्की में बाढ़ से सात लोग लापता, 69 लोगों को बचाया गया
  • हवाई हमले में आईएस के छह आतंकवादी की मौत
दुनिया


मिस्र में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया

मिस्र में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया

काहिरा 01 अगस्त (रायटर) मिस्र की राजधानी काहिरा के उत्तरी प्रांत कलयुबिया में सुरक्षा बलों ने पांच संदिग्ध आतंकवादियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी।

मंत्रालय के अनुसार अातंकवादी हस्म समूह के सदस्य थे जिन्हें विदेशों में रह रहे उनके नेताओं से देश को अस्थिर करने के लिए आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के निर्देश मिले थे।

मिस्र ने हस्म पर गैरकानूनी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड की आतंकवादी इकाई होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस आतंकवादी संगठन का उदय 2016 में हुआ और इसने सुरक्षा बलों पर कई हमले किये। मुस्लिम ब्रदरहुड ने हालांकि इन आरोपों से इंकार किया। हस्म ने कई बार विज्ञप्ति जारी सुरक्षा बलों पर हमलाें की जिम्मेदारी ली है लेकिन उसने मुस्लिम ब्रदरहुड से संबंध होने का दावा नहीं किया है।

हस्म ने फिलहाल मुठभेड़ को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है।

मंत्रालय के अनुसार एक अन्य मामले में पुलिस ने काहिरा के पड़ोस में अल-मार्ग में एक छापेमारी के दौरान पांच अन्य संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और एक अन्य ठिकाने से हथियार बरामद किये।

नीरज, यामिनी

रायटर

More News
अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 35 सैनिक मारे गये

अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 35 सैनिक मारे गये

18 Jul 2019 | 9:39 PM

काबुल 18 जुलाई (वार्ता) उत्तरी अफगानिस्तान के बदगिस प्रांत में तालिबानी आतंकवादियों के हमले में 35 से अधिक सैनिक मारे गये हैं। सूत्रों के अनुसार तालिबानी आतंकवादियों ने सात सैनिकों को बंधक भी बना लिया है।

see more..
image