Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
दुनिया


रूसी कॉलेज के सुरक्षा गार्ड को दो माह की हिरासत

रूसी कॉलेज के सुरक्षा गार्ड को दो माह की हिरासत

ब्लागोवेश्चेंस्क 19 नवंबर (स्पूतनिक) रूस की एक अदालत ने ब्लागोवेश्चेंस्क के कॉलेज सुरक्षा गाॅर्ड को गत सप्ताह कॉलेज भवन में घातक गोलीबारी करने वाले छात्र को जाने की इजाजत देने के आरोप में दो माह के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ब्लागोवेश्चेंस्क सिटी कोर्ट ने मंगलवार को यह आदेश सुनाया। जज ने कहा,“अदालत आदेश देता है कि सुरक्षा गॉर्ड ओलेग एर्माेलोव को 14 जनवरी यानी दो माह तक हिरासत में रखा जाय।”

गौरतलब है कि 14 नवंबर को एक 19 वर्षीय छात्र ने कॉलेज परिसर में गोलीबारी की थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और तीन अन्य घायल हुए थे। बाद में हमलावर छात्र ने खुद को भी गोली मार ली थी।

रूसी जांच समिति ने इस मामले की जांच शुरू की और प्रारंभिक पड़ताल में पाया कि निजी वैमनस्य के कारण गोलीबारी की इस घटना को अंजाम दिया गया था।

एर्माेलोव ने मंगलवार को कहा कि उसने घटना को रोकने के लिए हरसंभव उपाय किये। उसने अदालत में कहा,“मैं खुद को दोषी नहीं मानता। मैंने अपनी ताकत के हिसाब से सब कुछ किया। लोगों को बाहर निकाला, आपातकालीन लोगों को बुलाया। मैं एक वास्तविक सुरक्षा गार्ड भी नहीं हूं, मेरे पास कोई प्रमाण पत्र नहीं है।”

अमूर क्षेत्र के रूसी नेशनल गार्ड के अनुसार गोलीबारी के दिन ब्लागोवेशचेन्स्क कॉलेज में जो गार्ड ड्यूटी पर था, उसके पास एक अस्थायी दस्तावेज था जो ठीक से पंजीकृत था।

जांचकर्ताओं के अनुसार गोलीबारी करने वाला छात्र अपनी बैग में हथियार लेकर कॉलेज के सुरक्षा गार्ड के पास से गुजरा और फिर बाथरूम में बंदूक लोड की।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि शूटिंग में घायल हुए तीन छात्रों में से दो की हालत में सुधार हो रहा है। अधिकारी ने कहा कि आने वाले दिनों में एक छात्र को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

कॉलेज के प्रवक्ता ने बताया कि कॉलेज में कक्षाएं सामान्य रूप से फिर से शुरू हो गई हैं।

संजय, जतिन

स्पूतनिक



More News
पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

पोलैंड, दक्षिण कोरिया सैन्य सहयोग जारी रखेंगे

23 Apr 2024 | 3:08 PM

वारसॉ, 23 अप्रैल (वार्ता) पोलैंड के रक्षा प्रतिनिधिमंडल ने दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य सहयोग के लिए वारसॉ की प्रतिबद्धता की पुष्टि की है। यह जानकारी दक्षिण कोरिया के डीएपीए ने मंगलवार को दी।

see more..
image