Friday, Apr 19 2024 | Time 19:10 Hrs(IST)
image
States


सुरक्षा कारणों से कश्मीर में रेल सेवा स्थगित

सुरक्षा कारणों से कश्मीर में रेल सेवा स्थगित

श्रीनगर,18 नवंबर(वार्ता) कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों से आज रेल सेवा स्थगित कर दी गई। घाटी के बाहरी क्षेत्र में कल मुठभेड़ में एक पुलिस उप निरीक्षक शहीद हो गया था और एक आतंकवादी मारा गया था।
रेलवे के एक अधिकारी ने यूनीवार्ता को बताया कि सुरक्षा कारणों से घाटी में सभी ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन से एक परामर्श मिला जिसमें संबंधित अधिकारियों को कोई ट्रेन नहीं चलाने का निर्देश दिया गया था। इसे देखते हुए मध्य कश्मीर के श्रीनगर-बडगाम से उत्तर में बारामूला के बीच सभी ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया। दक्षिण कश्मीर में बडगाम-श्रीनगर से अनंतनाग से जम्मू क्षेत्र में बनिहाल के लिए भी सभी ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया।
अधिकारी ने बताया कि शनिवार और सोमवार को यात्रियों का भारी दबाव रहता है क्योंकि रविवार को लोग परिवार के साथ छुट्टी मनाने जाते हैं और अवकाश के बाद अपने काम पर लौटते हैं।
उन्होंने कहा कि आज सुबह रेलवे स्टेशन पर पहुंचे सैकड़ों यात्री रेल सेवा स्थगित होने की जानकारी मिलते ही निराश हो गए। रेल सेवा सुरक्षित, तेज और किफायती होने के कारण कश्मीर घाटी में बहुत लोकप्रिय है।
नीरज जितेन्द्र
वार्ता

More News
उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर शाम पांच बजे तक 57.54 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 6:56 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की आठ लोकसभा सीटों पर शुक्रवार शाम पांच बजे तक औसतन 57.54 प्रतिशत मतदान संपन्न हो चुका था।

see more..
बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

बसपा की छठी सूची में नौ नये नाम, दो के नाम बदले

19 Apr 2024 | 6:52 PM

लखनऊ 19 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये शुक्रवार को उम्मीदवारों की छठी सूची जारी कर दी। नयी सूची में नौ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है जबकि वाराणसी और फिरोजाबाद में उम्मीदवार बदले गये हैं।

see more..
image