Friday, Mar 29 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी सरकार में देशद्रोह के मामले बढ़कर 300 फीसदी हो गए: मोइली

मोदी सरकार में देशद्रोह के मामले बढ़कर 300 फीसदी हो गए: मोइली

बेंगलुरु 23 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली ने गुरुवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में आने के बाद देश में देशद्रोह के मामलों में 300 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

श्री मोइली ने यहां संवाददाताओं से कहा,“भाजपा सरकार आईपीसी के तहत राजद्रोह कानून का उदारतापूर्वक दुरुपयोग कर रही है। स्टेन सामी की जेल में मौत हो गई। श्री नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद देशद्रोह के 300 फीसदी मामले बढ़े हैं।”

श्री मोइली ने कहा कि उच्चतम न्यायालय और उच्च न्यायालय ने भी राजद्रोह के कई मामलों को थोपने के लिए राजग सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रतिद्वंद्वी पार्टी के सदस्यों को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आयकर जैसी केंद्रीय एजेंसियों का राजनीतिक हथियार के रूप में दुरुपयोग कर रही है।

इस साल मार्च में लोकसभा में इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी की टिप्पणियों के बीच मोइली की यह टिप्पणी आई है। उन्होंने तर्क दिया था कि केंद्र सरकार सीधे तौर पर देशद्रोह के मामलों में शामिल नहीं है।

श्री रेड्डी ने यह भी कहा था कि यह भाजपा सरकार है जो राजद्रोह के मामलों पर अलग से डेटा रख रही है और पिछली कांग्रेस सरकार ने इसे बनाए नहीं रखा। इसके बजाय कांग्रेस ने जयप्रकाश नारायण और अटल बिहारी वाजपेयी जैसे विपक्षी नेताओं के खिलाफ आंतरिक सुरक्षा अधिनियम (मीसा) का इस्तेमाल किया था।

संजय

वार्ता

More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image