Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


खुद को हरिश्चन्द्र बताने वाले अपनी गिरेबान में झांक कर देखे : मायावती

खुद को हरिश्चन्द्र बताने वाले अपनी गिरेबान में झांक कर देखे : मायावती

लखनऊ 19 जुलाई (वार्ता) भाई आनंद कुमार के खिलाफ आयकर विभाग की कार्रवाई से बौखलायी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोग और रिश्तेदार रातों-रात धन्ना सेठ बन जाते है और यदि वंचित वर्ग अपने कारोबार को आगे बढ़ता है तो उन्हे तकलीफ होती है।

सुश्री मायावती ने शुक्रवार को यहां जारी बयान में कहा “ भाजपा के लोग एवं इनके रिश्तेनाते रातों-रात धन्नासेठ बन जाते हैं तो वे उसे जायज ठहराते हैं और यदि हमारे इन वंचित वर्गों में से कुछ लोग अपने खुद के कारोबार करने के मामले में थोड़ा भी आगे बढ़ते है तो तब फिर इन्हें काफी ज्यादा तकलीफ होती है और फिर वे सत्ता व सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके अपना इनसे जातिवादी द्वेष निकालते हैं। ”

उन्होने कहा कि जातिवादी मानसिकता वाले भाजपा के लोगों को चाहिये कि वे इस मामले में कुछ भी उंगुली उठाने से पहले खुद भी अपने गिरेबान में झांककर देखे तो यह ज्यादा बेहतर होगा और फिर भी यदि वे अपने आपको ’हरिश्चन्द्र’ मानकर चलते हैं तो फिर वे एक बार यहाँ सभी की यह जरूर जाँच करवा लें कि राजनीति में आने के पहले उनके तथा उनके परिवार वालों के पास कितनी सम्पत्ति थी और अब कितनी है ताकि देश के सामने दूध का दूध व पानी का पानी साफ हो जाये।

बसपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव के दौरान लगभग दो हजार करोड़ से ज्यादा धन भाजपा के बैंक खाते में आया है, उसका भी खुलासा देश के सामने करने की जरूरत है। क्या यह बीजेपी की बेनामी सम्पत्ति नहीं है। बीजेपी ने ईवीएम के साथ-साथ इसी धन के प्रभाव से गरीबों व मजलूमों आदि का वोट खरीद कर चुनाव जीता, जो कोई लुकी-छिपी बात नहीं है बल्कि जग-जाहिर सत्य है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image