Friday, Mar 29 2024 | Time 12:52 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस : सात की मौत 29 घायल, रेलवे सुरक्षा आयुक्त करेंगे जांच

पटरी से उतरी सीमांचल एक्सप्रेस : सात की मौत 29 घायल, रेलवे सुरक्षा आयुक्त करेंगे जांच

हाजीपुर 03 फरवरी (वार्ता) बिहार के वैशाली जिले में पूर्व-मध्य रेलवे (ईसीआर) के सोनपुर मंडल के सहदेई बुजुर्ग रेलवे स्टेशन के निकट आज सुबह तीन बजकर 58 मिनट पर जोगबनी से नयी दिल्ली के आनंदविहार टर्मिनल जा रही सीमांचल एक्सप्रेस के नौ डिब्बों के पटरी से उतरने से जहां सात लोगों की मौत हो गई वहीं 29 अन्य घायल हो गये, जिनमें से दो की स्थिति गंभीर है।

रेलवे बोर्ड के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक राजेश दत्त वाजपेयी ने बताया कि जोगबनी से आनंद विहार की ओर जा रही ट्रेन संख्या 12487 (सीमांचल एक्सप्रेस) सुबह तीन बजकर 52 मिनट पर मेहनार रोड को पार की और तीन बजकर 58 मिनट पर सहदेई बुजुर्ग में इसके नौ डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में जहां सात यात्रियों की मौत हो गई वहीं 29 अन्य घायल हो गये। उन्होंने बताया कि घायलों में दो की स्थिति गंभीर है जबकि 27 अन्य को मामूली चोटें आई हैं।

ईसीआर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने यहां बताया कि रेलवे सुरक्षा आयुक्त (ईस्टर्न सर्किल) लतीफ खान सीमांचल एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष बी. के. यादव के भी दुर्घटना स्थल पर पहुंचने की उम्मीद है।

सूरज शिवा

जारी (वार्ता)

image