Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
खेल


मैसी के डबल से बार्सिलोना को सेमीफाइनल का टिकट

मैसी के डबल से बार्सिलोना को सेमीफाइनल का टिकट

बार्सिलोना, 16 अप्रैल (वार्ता) दुनिया के दिग्गज फुटबालर लियोनल मैसी ने विपक्षी मैनचेस्टर यूनाइटेड की गलतियों का फायदा उठाते हुये चैंपियंस लीग क्वार्टरफाइनल मैच में दो गोल दागते हुये अपनी टीम बार्सिलोना को घरेलू नू कैंप मैदान पर 3-0 की जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट दिला दिया।

चैंपियंस लीग के पहले चरण में 1-0 से पिछड़ चुकी मैनचेस्टर की नू कैंप में वापसी की सारी कोशिशें बेकार रहीं और वह 4-0 के औसत से हारकर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गयी।

मैनचेस्टर यूनाइटेड को गोलकीपर डेविड डी जिया की गलतियां भारी पड़ी जिसका फायदा बार्सा के स्टार मैसी कसे मिला। मैसी ने मैच के 16वें मिनट में ही 20 यार्ड की दूरी से गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई जबकि चार मिनट बाद ही 20वें मिनट में दूसरा गोल दाग दिया जब डेविड एक कमजोर शॉट को पकड़ नहीं सके।

फिलीप कोटिन्हो ने बार्सा के लिये तीसरा गोल 61वें मिनट में किया, उन्होंने दूरी से यह गोल किया। यूनाईटेड के लिये मार्कस रॉशफोर्ड ने शुरूआती 40 सेकंड में अच्छे प्रयास किये जबकि एलेक्सिस सांचेज का बेहतरीन हेडर बार्सा के गोलकीपर मार्क आंद्रे डे स्टीगन ने 90वें मिनट में बचाते हुये जीत का अंतर कम नहीं होने दिया।

मैच में दो गोल करने वाले अर्जेंटीना के स्टार मैसी के इसी के साथ चैंपियंस लीग में 110 गोल हो गये हैं, बार्सिलोना को लीग में अभी तीन मैच और खेलने हैं जिससे मैसी के पास जुवेंटस के पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 126 गोल के करीब पहुंचने का मौका रहेगा। एजेक्स पहले ही जुवेंटस को होड़ से बाहर कर चुका है।

बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो वालवेर्दे ने टीम की जीत के बाद कहा,“यूनाइटेड ने अच्छी वापसी की कोशिश की और हमारे लिये पांच मिनट का गेम काफी मुश्किल हो गये थे। लेकिन 85 मिनट के मैच में हमने अच्छा किया।”

image