Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:11 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ट्रक से श्रमिकों का पार्थिव शरीर भेजना अमानवीयता की पराकाष्ठा : हेमंत

ट्रक से श्रमिकों का पार्थिव शरीर भेजना अमानवीयता की पराकाष्ठा : हेमंत

रांची, 17 मई (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने ओरैया सड़क हादसे में मृत श्रमिकों के पार्थिव शरीर को ट्रक के जरिये प्रदेश भेजने को अमानवीय एवं संवेदनहीनता की पराकाष्ठा कहा है।

मुख्यमंत्री ने आज यहां कहा कि मृत प्रवासी श्रमिकों के पार्थिव शरीर को एक ट्रक के जरिये भेजना संवेदनहीनता की पराकाष्ठा है। उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से प्रदेश के घायल एवं मृत प्रवासी श्रमिकों के लिए झारखंड की सीमा तक परिवहन की बेहतर व्यवस्था करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि झारखण्ड की सीमा पर राज्य सरकार उनके लिए गरिमापूर्ण व्यवस्था करेगी।

श्री सोरेन ने बोकारो के उपायुक्त और झारखण्ड पुलिस को निदेश दिया है कि झारखण्ड की सीमा में प्रवेश करते ही ट्रक से आ रहे घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करें। साथ ही मृतकों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके घर तक पहुँचाने का प्रबंध कर सूचित करें।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री को तस्वीरों और वीडियो साझा कर बताया गया कि ओरैया हादसे में मरने वाले झारखंड के प्रवासियों के शवों को एक ट्रक से बोकारो के चास स्थित घर भेजा जा रहा है। साथ में बचे लोगों का कहना है कि बर्फ की सिल्लियां पिघलने के बाद शव की स्थिति बिगड़ती जा रही है।

सतीश

वार्ता

image