Tuesday, Jun 18 2024 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जलायी कांग्रेस के घोषणा पत्र की प्रति

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने जलायी कांग्रेस के घोषणा पत्र की प्रति

कलाबुरगी 04 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता के एस ईश्वरप्पा ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के कांग्रेस पार्टी के वादे पर तीखा हमला करते हुए गुरुवार को इसकी एक प्रति जलायी और इसे मोहम्मद अली जिन्ना का दस्तावेज करार दिया।

श्री ईश्वरप्पा ने यहां आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान कहा, “मोहम्मद अली जिन्ना ने कहा था ' हंस के लिया है पाकिस्तान लड़के लेंगे हिंदुस्तान' मतलब उस दिन ही जिन्ना ने देशद्रोही आह्वान किया था। यह मोहम्मद अली जिन्ना का घोषणापत्र है यह कांग्रेस का घोषणापत्र नहीं है, बल्कि मुस्लिम लीग का है। कांग्रेस को बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का इतना साहस कहां से मिला?”

मीडिया को संबोधित करने से पहले, पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कांग्रेस के घोषणापत्र की प्रति जलाई। इस घोषणा पत्र में कहा गया है कि पार्टी जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके अलावा, कांग्रेस पीएफआई को सीधे समर्थन देकर समाज को विभाजित करना चाहती है जो आतंकवादी और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल है।

उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस किसके खिलाफ कार्रवाई करे? बजरंग दल कार्यकर्ताओं को जेल भेजना चाहती थी, लेकिन पीएफआई के खिलाफ 173 मुकदमे वापस ले लिए। वे न केवल समाज को विभाजित कर रहे हैं, बल्कि आतंकवादी और देश विरोधी गतिविधियों को भी सीधे समर्थन दे रहे हैं। इसी वजह से कर्नाटक की जनता ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर दिया था।

श्री ईश्वरप्पा ने यह भी कहा कि बजरंग दल एक राष्ट्रवादी संगठन है जो जिहादी और मिशनरी संगठनों के हमले से हिंदू संस्कृति की रक्षा के लिए काम करता है। कल एक बड़े यू-टर्न में, कांग्रेस पार्टी के वीरप्पा मोइली ने कहा था कि बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए पार्टी के पास कोई सुझाव नहीं था। यह बयान कांग्रेस पर भगवा ब्रिगेड के भारी हमलों में बाद आया है।

एक अन्य कांग्रेसी नेता आचार्य कृष्णनम ने चिंता जतायी थी कि घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात करने से कांग्रेस की चुनावी संभावनाएं प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा था कि बजरंग दल एक अतिवादी संगठन है,आतंकवादी नहीं। उन्होंने कहा “ किसी राज्य सरकार को बजरंग दल पर प्रतिबंध लागने का अधिकार नहीं है क्योंकि यह अखिल भारतीय संगठन है।”

सोनिया,आशा

वार्ता

More News
जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

जगन रेड्डी ने ईवीएम पर जतायी शंका, टीडीपी ने साधा निशाना

18 Jun 2024 | 7:52 PM

विजयवाड़ा, 18 जून (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) पर संदेह व्यक्त करते हुये मंगलवार को कहा कि सभी उन्नत लोकतंत्र वाले देशों में कागज के मतपत्रों का उपयोग हो रहा है।

see more..
टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

टीपीसीसी ने वायनाड से चुनाव लड़ने के प्रियंका के फैसले की सराहना की

18 Jun 2024 | 7:49 PM

हैदराबाद, 18 जून (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने के फैसले की मंगलवार को सराहना की।

see more..
image