Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:27 Hrs(IST)
image
राज्य


संगमा ने मेघालय सरकार को नए चुनाव कराने की दी चुनौती

संगमा ने मेघालय सरकार को नए चुनाव कराने की दी चुनौती

शिलांग, 03 फरवरी (वार्ता) मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता विपक्ष डॉ मुकुल संगमा ने सत्तारूढ़ नेशनल पीपल्स पार्टी (एनपीपी) के नेतृत्व वाली मेघालय लोकतांत्रिक गठबंधन (एमडीए) को राज्य में नए सिरे से चुनाव करने की चुनौती दी है।

श्री संगमा ने मंगलवार को कहा, “कांग्रेस राज्य में चुनाव के लिए हमेशा तैयार है। कार्यकर्ता एकजुट होकर जमीनी स्तर पर मेहनत कर रहे है। अगर राज्य में अभी चुनाव होते है तो हम पूरी तरह से तैयार हैं और जहां तक पार्टी का सवाल है तो हम जिला, पार्षद या विधानसभा चुनाव का सामना करना के लिए तैयार है।”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि राज्य में अगर सभी राजनीतिक दल चुनाव कराने के लिए तैयार है तो कांग्रेस को इससे कोई परेशानी नहीं होगी। उन्होंने कहा कि गारो पर्वतीय स्वायत्त जिला परिषद चुनाव के लिए कांग्रेस ने पचास प्रतिशत उम्मीदवारों की सूची भी तय कर ली है लेकिन पार्टी सभी क्षेत्रों से उम्मीदवारों के नाम तय होने की प्रतीक्षा कर रही है जिसके बाद ही सभी के नाम की घोषणा की जायेगी।

राज्य में गारो पर्वतीय स्वायत्त परिषद के चुनाव नौ अप्रैल को होने है और इसका नतीजा 14 अप्रैल को घोषित किया जाएगा। श्री संगमा ने कहा कि उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कई पहलुओं को देखा जाना बहुत जरुरी है जिसमें से सबसे अधिक महत्वपूर्ण उम्मीदवारों के जीतने का प्रतिशत है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “राज्य में अगर सभी राजनीतिक दल कमजोर होंगे तो राज्य में कमजोर रहेगा और अगर राजनीतिक पार्टियां आत्म केंद्रित रहेंगी तो राज्य का नुकसान होगा।”

जतिन जितेन्द्र

वार्ता

More News
भाजपा की अनदेखी ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया

भाजपा की अनदेखी ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया

20 Apr 2024 | 5:16 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की अनदेखी ने एकबार फिर किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

see more..
image