Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वरिष्ठ पत्रकार शीतला सिंह का निधन

वरिष्ठ पत्रकार शीतला सिंह का निधन

अयोध्या, 16 मई (वार्ता) हिन्दी दैनिक जनमोर्चा के प्रधान सम्पादक और वयोवृद्ध पत्रकार शीतला सिंह का मंगलवार को निधन हो गया। वह 94 वर्ष के थे।

जिला चिकित्सालय में उन्होंने अंतिम सांस ली। श्री सिंह काफी दिनों से बीमार चल रहे थे जिनका इलाज घर में ही चल रहा था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई वरिष्ठ राजनेताओं और बुद्धिजीवियों ने श्री सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है और उनकी आत्मा की शांति की प्रार्थना की है।

कई पत्रकारों ने श्री सिंह को पत्रकारिता का एक स्तम्भ बताया। श्री सिंह को यश भारती से सम्मानित किया गया था। वह भारत प्रेस परिषद के सदस्य भी रहे हैं। वे आजीवन जनमोर्चा के प्रधान सम्पादक रहे एवं श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के उपाध्यक्ष पद को भी उन्होंने सुशोभित किया। इनके निवास पर राजनैतिक पार्टी के नेताओं तथा पत्रकारों का तांता लगा हुआ है।

श्री सिंह ने किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी लखनऊ को देहदान देने का संकल्प लिया था। उनके निकट सहयोगियों के अनुसार उनकी इच्छा के अनुसार वरिष्ठ पत्रकार का पार्थिव शरीर संभवत: बुधवार को मेडिकल कालेज को सौंप दिया जायेगा। हालांकि परिजनो से इस बारे में बात नहीं हो सकी है।

श्री योगी ने ट्वीट किया “ वरिष्ठ पत्रकार व हिंदी दैनिक जनमोर्चा के प्रधान संपादक श्री शीतला सिंह जी का निधन अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवार के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोक संतप्त परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें। ॐ शांति।”

श्री अखिलेश यादव ने कहा “ श्री सिंह ने पत्रकारिता को सामाजिक सरोकारों से जोड़कर नए प्रतिमान गढ़े थे। उनके निधन से पत्रकारिता जगत को अपूरणीय क्षति हुई है।” कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा “ श्री सिंह पत्रकारिता के ऐसे मजबूत स्तंभ थे जिन्होने लोकतंत्र एवं जनहित को सर्वोपरि रखा और कभी अपने आदर्शो से समझौता नहीं किया।”

सं प्रदीप

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image