Tuesday, Apr 23 2024 | Time 22:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी को भेजीं ‘धारा-370’ एवं ‘तीन तलाक’ राखियां

मोदी को भेजीं ‘धारा-370’ एवं ‘तीन तलाक’ राखियां

वाराणसी, 10 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की महादलित एवं मुस्लिम महिलाओं ने जम्मू-कश्मीर से भारतीय संविधान की धारा 370 हटाने की खुशी में अपने हाथों बनायी विशेष प्रकार की राखियां उन्हें भेजी हैं।

महादलित अधिकार न्यास के अध्यक्ष चेत कुमार वनवासी ने शनिवार को बताया कि श्री मोदी के प्रयास से जम्मू-कश्मीर में संविधान की धारा 370 हटाया गया है, जिससे महादलितों को वहां नौकरियों में आरक्षण का पूरा लाभ मिलेगा। इससे दलित समाज के लोग बेहद खुश हैं और महिलाओं ने राखियों के माध्यम से प्रधानमंत्री को धन्यवाद भेजा है।

उन्होंने कहा कि पिछले करीब 70 साल से वहां महादलितों को सिर्फ सफाई कर्मचारी के तौर पर काम करवाया जाता था। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद उन्हें भी अब सम्मान के साथ जीने का हक मिला है।

मुस्लिम महिला फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष नाजनीन अंसारी ने बताया कि श्री मोदी की विशेष रुचि के कारण जम्मू कश्मीर से संविधान की धारा 370 हटाने के अलावा तीन तलाक को अवैध बनाने वाले कानून संसद में पास हुए हैं। इससे लगाता है अब असली आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने भाई की तरह अपना वादा निभाया है। इसलिए इन्हीं दो विषयों से संबंधित राखियां उन्हें भेजी गई हैं।

महिलाओं ने श्री मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख पदाधिकारी इंद्रेश कुमार को भी राखियां भेजी हैं।

उन्होंने बताया कि सर्वश्री मोदी, शाह एवं कुमार के अलावा जम्मू-कश्मीर के निवासियों के लिए भी विशेष राखियां भेजी गई हैं। वहां के लोगों के लिए ‘मोदी राखी’ और सरहद की रक्षा कर रहे भारतीय सेना के जवानों के लिए ‘सुभाष राखी’ भेजकर उनकी हौसला आफजायी की गई है।

मुस्लिम महिलाओं ने राम भक्तों के लिए भी राखियां बनायी हैं। उन्हें श्री राम की तस्वीर और श्री राम मंदिर की तस्वीरों वाली राखियां भेजी जा रही हैं।

बीरेंद्र प्रदीप

वार्ता

More News
योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

योगी ने रोड शो कर भाजपा प्रत्याशी के लिये मांगा जनसमर्थन

23 Apr 2024 | 10:32 PM

मेरठ, 23 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मेरठ में रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी और रामानंद सागर की रामायण के भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के लिये जनसमर्थन की अपील की।

see more..
भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

भाजपा संविधान बदलने पर आमादा : शिवपाल

23 Apr 2024 | 10:26 PM

इटावा, 23 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह ने कहा कि देश गंभीर संकटों से घिरा हुआ है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान बदलने की फिराक में है।

see more..
image