Thursday, Oct 17 2019 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिलीपींस में भूकंप से मरने वालों की संख्या 5 हुई
  • इराक ने आईएस के कई आतंकवादी हिरासत में लिए
  • अमेरिकी सांसद तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर प्रस्ताव पेश करेंगे
  • सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत
  • ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश
  • फिलीपींस में भूकंप से एक की मौत,कई घायल
  • भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी
  • सीरिया में सैन्य गठबंधन ने अपने सैन्य शिविर को नष्ट किया
खेल


सेरेना 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब से एक कदम दूर

सेरेना 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब से एक कदम दूर

लंदन, 11 जुलाई (वार्ता) पूर्व नंबर एक और 23 ग्रैंड स्लेम खिताबों की विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने निर्मम प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा को एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-2 से पीटकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली।

11वीं सीड सेरेना का फाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप से मुकाबला होगा जिन्होंने आठवीं सीड यूक्रेन की एलीना स्वीतोलिना को लगातार सेटों में 6-1, 6-3 से हराकर पहली बार विम्बलडन के फाइनल में जगह बनायी।

विंबलडन में सात बार की चैंपियन सेरेना ने चार बार सर्विस ब्रेक हासिल करते हुए और 27 विनर्स लगाकर स्ट्राइकोवा को मात्र 59 मिनट में हरा दिया। सेरेना ने मुकाबले में स्ट्राइकोवा को कोई मौका नहीं दिया और 11वीं बार फाइनल में जगह बना ली। सेरेना गत वर्ष यहां उपविजेता रही थीं।

37 वर्षीय सेरेना अब मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताब की बराबरी करने से एक कदम दूर रह गई हैं। मार्गरेट ने अपने 24 खिताबों में 11 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 5 फ्रेंच ओपन, 3 विबंलडन और 5 यूएस ओपन खिताब जीते हैं जबकि सेरेना ने 7 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 3 फ्रेंच ओपन, 7 विबंलडन और 6 यूएस ओपन खिताब जीते हैं।

इससे पहले पूर्व नंबर एक हालेप ने एकतरफा अंदाज में अपना सेमीफाइनल मुकाबला एक घंटे 13 मिनट में जीता। हालेप का इससे पहले विबंलडन में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2014 में सेमीफाइनल था। हालेप गत वर्ष ऑस्ट्रेलियन ओपन में उपविजेता और फ्रेंच ओपन में विजेता रही थीं। वह गत वर्ष विबंलडन के तीसरे दौर में बाहर हो गयी थीं।

27 वर्षीय हालेप ने मैच में पांच बार स्वीतोलिना की सर्विस तोड़ी और मैच में 26 विनर्स लगाए। स्वीतोलिना ने मैच में सिर्फ एक ब्रेक हासिल किया। स्वीतोलिना पहली बार किसी ग्रैंड स्लेम का सेमीफाइनल खेल रही थीं और उनका सफर यहीं समाप्त हो गया। 24 वर्षीय स्वीतोलिना पहले सेट में मात्र एक गेम जीत पायीं जिसके बाद हालेप ने मैच में नियंत्रण बनाते हुए विपक्षी खिलाड़ी को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया।

 

More News
दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

दिल्ली के दबंगों और बंगाल के वारियर्स में होगी खिताबी टक्कर

16 Oct 2019 | 11:15 PM

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच प्रो कबड्डी लीग के सातवें सत्र का खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। दिल्ली ने अहमदाबाद के एका एरेना के ट्रांसस्टेडिया में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से और बंगाल वॉरियर्स ने यू मुम्बा को 37-35 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बना ली जो 19 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

see more..
सायना और श्रीकांत पहले दौर में बाहर, समीर प्रीक्वार्टर में

सायना और श्रीकांत पहले दौर में बाहर, समीर प्रीक्वार्टर में

16 Oct 2019 | 11:03 PM

ओडेंसे 15 अक्टूबर (वार्ता) आठवीं वरीयता प्राप्त भारत की सायना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए बुधवार को डेनमार्क ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में हार कर बाहर हो जाना पड़ा जबकि समीर वर्मा ने प्रीक्वार्टरफ़ाइनल में प्रवेश कर लिया।

see more..
बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

बेंगलुरु को चित कर दिल्ली पहली बार फाइनल में

16 Oct 2019 | 10:43 PM

अहमदाबाद, 16 अक्टूबर (वार्ता) दबंग दिल्ली ने प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को गत विजेता बेंगलुरु बुल्स को 44-38 से शिकस्त देकर पहली बार इस टूर्नामेंट से फाइनल में जगह बना ली।

see more..
अश्विन और उनकी कप्तानी पर अभी कोई फैसला नहीं : कुंबले

अश्विन और उनकी कप्तानी पर अभी कोई फैसला नहीं : कुंबले

16 Oct 2019 | 10:22 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) किंग्स इलेवन पंजाब के नए कोच अनिल कुंबले ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन को आईपीएल के अगले सत्र में कप्तान बनाए रखने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

see more..
मास्टर्स नेशनल चैंपियनशिप 18 से लखनऊ में

मास्टर्स नेशनल चैंपियनशिप 18 से लखनऊ में

16 Oct 2019 | 9:29 PM

लखनऊ, 16 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की नवाब नगरी लखनऊ में 18 अक्टूबर से होने वाली 16वीं मास्टर्स नेशनल (पुरूष व महिला) तैराकी चैंपियनशिप में 25 राज्यों के 1000 दिग्गज वेटरन तैराक और गोताखोर हिस्सा लेंगे।

see more..
image