Friday, Mar 29 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
खेल


नंबर एक हालेप को बाहर कर सेरेना क्वार्टरफाइनल में

नंबर एक हालेप को बाहर कर सेरेना क्वार्टरफाइनल में

मेलबोर्न, 21 जनवरी (वार्ता) ग्रैंड स्लेम खिताबों की मल्लिका अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने अपना कमाल का प्रदर्शन जारी रखते हुए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को सोमवार को तीन सेटों में 6-1, 4-6, 6-4 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

23 ग्रैंड स्लेम खिताबों की विजेता सेरेना ने इस जीत से टूर्नामेंट में उलटफेर का सिलसिला जारी रखा। कल महिलाओं में नंबर दो जर्मनी की एंजेलिक केर्बर और पुरुषों में नंबर तीन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर बाहर हो गए थे जबकि आज नंबर एक सीड हालेप और चौथी सीड जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे दौर में हारकर बाहर हो गए।

16वीं सीड सेरेना ने हालेप को एक घंटे 47 मिनट में हराया। सेरेना अपने 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब और मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने की तलाश में हैं। सेरेना ने इस हार से अपनी बड़ी बहन वीनस की हार का बदला भी चुका लिया जिन्हें हालेप ने तीसरे दौर में हराया था।

सेरेना का क्वार्टरफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने स्पेन की गर्बाइन मुगुरूजा को एक घंटे में 6-3, 6-1 से हराकर लगातार तीसरे साल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

इस बीच 16वीं कनाडा के स्टार खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने ज्वेरेव को लगातार सेटों में 6-1, 6-1, 7-6 (7-5) से मात देकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया। राओनिक ने रॉड लेवर एरेना में खेले गए इस मुकाबले को एक घंटे 59 मिनट में जीता।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image