Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
खेल


सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को किया बाहर, वावरिंका हारे

सेरेना ने बड़ी बहन वीनस को किया बाहर, वावरिंका हारे

न्यूयार्क, 01 सितंबर (वार्ता) सेरेना विलियम्स ने बड़ी बहन वीनस के खिलाफ करियर के 30वें मुकाबले को आसानी से जीतते हुये यूएस ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पुरूषों में कनाडा के मिलोस राओनिक ने पूर्व चैंपियन स्टेनिसलास वावरिंका को हराकर बाहर कर दिया है।

अमेरिकी खिलाड़ी सेरेना ने महिला एकल के तीसरे दौर में वीनस को लगातार सेटों में 6-1 6-2 से हराया। दोनों पूर्व नंबर वन बहनों के बीच यह मुकाबला हाईप्रोफाइल माना जा रहा था लेकिन 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन छोटी बहन ने बड़ी बहन को कोई रोमांच पैदा नहीं करने दिया। सेरेना ने मैच के बीच अपनी एड़ी की चोट के लिये मेडिकल टाइमआउट लिया और बैंडेज बांधकर खेलते हुये भी आसान जीत दर्ज कर ली।

सेरेना ने बहन के खिलाफ करियर के 30वें मैच में जीत के बाद कहा,“ कोर्ट पर वापसी के बाद से यह मेरा सबसे अच्छा मैच है। मैंने बहुत मेहनत की है और उम्मीद है कि मुझे इसका फायदा मिलता रहेगा।”

वहीं वीनस ने सेरेना की प्रशंसा करते हुये कहा कि उनकी छोटी बहन ने ऐसा टेनिस खेला जिसका जवाब ही नहीं था। सात बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने कहा,“ मैंने ऐसा मैच पहले नहीं खेला जहां मैं गेंद को भी छू नहीं सकी। जब आपकी विपक्षी खिलाड़ी ऐसा खेले तो आपको हार पर दुखी नहीं होना चाहिये।”

पुरूषों में पूर्व चैंपियन अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने स्पेन के फर्नांडो वरदास्को के खिलाफ तीसरे राउंड में दो घंटे 59 मिनट में 7-5 7-6 6-3 से जीत अपने नाम की। वर्ष 2009 के चैंपियन पोत्रो ने मैच में 12 एस और 41 विनर्स लगाये तथा पहले सर्व पर 80 फीसदी अंक बटोरे।

 

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image