Friday, Apr 19 2024 | Time 15:26 Hrs(IST)
image
खेल


सेरेना, हालेप, स्वीतोलीना और स्ट्राइकोवा सेमीफाइनल में

सेरेना, हालेप, स्वीतोलीना और स्ट्राइकोवा सेमीफाइनल में

लंदन, 09 जुलाई (वार्ता) 23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स, पूर्व नंबर एक तथा सातवीं वरीयता प्राप्त रोमानिया की सिमोना हालेप, यूक्रेन की एलिना स्वीतोलीना और चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने मंगलवार को अपने-अपने मुकाबले जीतकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

11वीं सीड सेरेना ने रिकॉर्ड 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब हासिल करने की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाते हुए हमवतन एलिसन रिस्के को दो घंटे एक मिनट में 6-4, 4-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेरेना ने 12वीं बार विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनायी है।

हालेप ने चीन की शुआई झांग को लगातार सेटों में 7-6, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। हालेप ने यह मुकाबला एक घंटे 26 मिनट में जीता। हालेप ने पहले सेट का टाई ब्रेक 7-4 से जीता और फिर दूसरे सेट में चीनी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। झांग पहली बार विंबलडन के चौथे दौर में खेल रहीं थीं लेकिन हालेप के सामने वह कोई चुनौती नहीं पेश कर पायीं।

27 वर्षीय हालेप ने इस तरह पांच साल के बाद विंबलडन के सेमीफाइनल में जगह बनायी। वह इससे पहले 2014 में सेमीफाइनल में पहुंची थीं। वह गत वर्ष तीसरे दौर में बाहर हुईं। गत वर्ष फ्रेंच ओपन का खिताब जीतने के बाद हालेप के प्रदर्शन में गिरावट आयी थी और वह विंबलडन के तीसरे, यूएस ओपन के पहले, इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे और फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गईं। लेकिन विबंलडन में उनका सफर सेमीफाइनल में पहुंच चुका है।

पूर्व नंबर एक और विंबलडन में सात बार चैंपियन रह चुकीं सेरेना ने इस मुकाबले का पहला सेट जीतते ही इस प्रतियोगिता में अपना 197वां सेट जीत लिया और विबंलडन की ऑल टाइम सूची में वह तीसरे नंबर पर पहुंच गईं। सेरेना की ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में यह 97वीं जीत है।

सेरेना का सेमीफाइनल में स्ट्राइकोवा से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टरफाइनल में ब्रिटेन की जोहाना कोंटा को लगातार सेटों में 7-6, 6-1 से हराया।

हालेप का सेमीफाइनल में स्वीतोलीना से मुकाबला होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टरफाइनल में चेक गणराज्य की केरोलिना मुचोवा को 7-5, 6-4 हराया।

 

More News
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image