Friday, Mar 29 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
खेल


सेरेना 24 ग्रैंड स्लेम खिताब के रिकॉर्ड से एक कदम दूर

सेरेना 24 ग्रैंड स्लेम खिताब के रिकॉर्ड से एक कदम दूर

न्यूयॉर्क, 06 सितंबर (वार्ता) 23 बार की ग्रैंड स्लेम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स और 15वीं रैंकिंग कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू सेमीफाइनल के अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंच गयीं हैं। सेरेना अब ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताबों के रिकार्ड की बराबरी करने से एक कदम दूर रह गई हैं।

विश्व रैंकिंग में आठवें स्थान पर मौजूद सेरेना ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए पांचवीं रैंकिंग की यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना को एकतरफा अंदाज में गुरुवार को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर अपनी श्रेष्ठता साबित की और 10वीं बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में कनाडा की बियांका आंद्रेस्कू ने 12वीं रैंकिंग स्विटजरलैंड की बेलिंडा बेंसिच को कड़े मुकाबले में 7-6, 7-5 से हराकर पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में प्रवेश किया।

37 वर्षीय सेरेना अब मार्गरेट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताब की बराबरी करने से एक कदम दूर रह गईं हैं। सेरेना ने वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विबंलडन के फाइनल में भी जगह बनायी थी जहां उन्हे रोमानिया की सिमोना हालेप के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सिमोना ने यह मुकाबला 6-2, 6-2 से जीता था। इस हार से सेरेना का इंतजार बढ़ गया था लेकिन वह एक बार फिर इस रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर पहुंच गयीं हैं।

सेरेना ने यूएस ओपन का खिताब छह बार जीता है। उन्होंने आखिरी बार यह खिताब 2014 में जीता था। सेरेना का आखिरी ग्रैंड स्लेम खिताब 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन था।

सेरेना ने स्वितोलिना को मात्र एक घंटे 10 मिनट में ही पराजित कर दिया। सेरेना के खिलाफ मुकाबले में स्वितोलिना कहीं भी नहीं टिक सकीं। पहले सेट में उन्होंने थोड़ी कोशिश जरुर की लेकिन दूसरे सेट में स्वितोलिना ने सेरेना के सामने पूरी तरह हथियार डाल दिए।

विम्बलडन उपविजेता सेरेना ने मैच में 34 विनर्स लगाए जबकि स्वितोलिना ने 11 विनर्स लगाए। छह बार की चैंपियन सेरेना ने छह और स्वितोलिना ने पांच एस लगाए। सेरेना ने मुकाबले में 20 बेजा भूलें की। स्वितोलिना ने 11 बेजा भूलें की।

शोभित, राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image