Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:50 Hrs(IST)
image
खेल


सेरेना का सपना फिर टूटा, 19 साल की बियांका बनी चैंपियन

सेरेना का सपना फिर टूटा, 19 साल की बियांका बनी चैंपियन

न्यूयार्क, 08 सितम्बर (वार्ता) अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का 24वें ग्रैंड स्लेम खिताब की बराबरी करने का सपना एक बार फिर टूट गया। कनाडा की 19 साल की बियांका आंद्रेस्कू ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सेरेना को लगातार सेटों में शनिवार को 6-3,7-5 से हराकर पहली बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया।

बियांका इस तरह ग्रैंड स्लेम जीतने वाली पहली कनाडाई खिलाड़ी बन गई हैं। बियांका ने एक घंटे 40 मिनट में सेरेना को हराकर उनका 24वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। सेरेना को पिछले साल फ़ाइनल में जापान की नाओमी ओसाका से यहां हार का सामना करना पड़ा था।

37 वर्षीय सेरेना ने वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विबंलडन के फाइनल में भी जगह बनायी थी जहां उन्हे रोमानिया की सिमोना हालेप के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। सिमोना ने यह मुकाबला 6-2, 6-2 से जीता था। लगातार दूसरे ग्रैंड स्लेम के फ़ाइनल में हार के साथ सेरेना का ऑस्ट्रेलिया की मार्गरेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लेम खिताबों के रिकार्ड की बराबरी करने का इंतजार बढ़ गया था। सेरेना का आखिरी ग्रैंड स्लेम खिताब 2017 में ऑस्ट्रेलियन ओपन था।

छह बार की यूएस ओपन चैंपियन सेरेना को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन 19 साल की कनाडाई खिलाड़ी ने आक्रामक प्रदर्शन करते हुए सेरेना की चुनौती पर काबू पा लिया और अपना पहला ग्रैंड स्लेम खिताब जीत लिया।

राज

जारी वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image