Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
खेल


सेरेना, वीनस, शारापोवा, जोकोविच, मरे को नहीं मिली बाई

सेरेना, वीनस, शारापोवा, जोकोविच, मरे को नहीं मिली बाई

सिनसिनाटी, 07 अगस्त (वार्ता) टेनिस जगत के पूर्व नंबर एक खिलाड़ियाें सेरेना और वीनस विलियम्स, मारिया शारापोवा, नोवाक जोकोविच तथा एंडी मरे को विश्व रैंकिंग में गिरावट का नुकसान 11 से 19 अगस्त तक खेले जाने वाले सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट में उठाना पड़ा है जहां उन्हें पहले राउंड में बाई नहीं दी गयी है।

टेनिस में ये दिग्गज खिलाड़ी ऐसे नाम हैं जिन्हें पहले ऐसे टूर्नामेंटों में उनकी रैंकिंग के कारण शुरूआती राउंड में बाई मिल जाया करती थी लेकिन सिनसिनाटी टूर्नामेंट में ये सभी खिलाड़ी पहले दौर में संघर्ष करते नज़र आएंगे।

ओहियो में लिंडनेर फैमिली टेनिस सेंटर में 11-19 अगस्त तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए विश्व रैंकिंग के आधार पर खिलाड़ियों की वरीयता तय कर दी गयी है। वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन से पहले यह सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं जिसमें दुनिया के तमाम बड़े खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल और रोमानिया की सिमोना हालेप को शीर्ष वरीयता दी गयी है। टूर्नामेंट के पुरूष और महिला वर्गाें में 56-56 खिलाड़ी होते हैं और इनमें से प्रत्येक वर्ग में 16 को वरीयता दी जाती है। शीर्ष वरीयता वाले आठ खिलाड़ियों को पहले राउंड में बाई मिलती है। महिला खिलाड़ियों के लिए पहला राउंड सोमवार और मंगलवार को होगा जबकि पुरुषों के लिए रविवार से लेकर मंगलवार तक मैच होंगे।

महिलाओं में जिन खिलाड़ियों को बाई नहीं मिली है उनमें दो बार की सिनसिनाटी चैंपियन अमेरिका की सेरेना, 2011 की चैंपियन रूस की शारापोवा, 2013 की विजेता बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका, 2016 की चैंपियन चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा और सात बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की वीनस शामिल हैं।

पुरूषों में जिन खिलाड़ियों को बाई नहीं मिली है उनमें इस टूर्नामेंट के पांच बार के फाइनलिस्ट और मौजूदा विंबलडन चैंपियन सर्बिया के जोकोविच, दो बार के सिनसिनाटी विजेता ब्रिटेन के मरे, तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन रहे स्टेनिसलास वावरिंका, 2017 के फाइनलिस्ट आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस और अमेरिका के शीर्ष रैंक खिलाड़ी जॉन इस्नर शामिल हैं।

 

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image