Monday, Nov 19 2018 | Time 04:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • विजयन के निवास के बाहर श्रद्धालुओं ने किया प्रदर्शन
  • सबरीमला में तनाव बरकरार, भक्ति गीत गाने पर श्रद्धालु गिरफ्तार
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
राज्य Share

झारखंड में मनाया जाएगा सेवा दिवस

झारखंड में मनाया जाएगा सेवा दिवस

रांची 11 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि गरीब, असहाय एवं आम लोगों को स्वास्थ्य जांच के साथ ही अन्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 17 से 25 सितंबर तक पूरे राज्य में सेवा दिवस मनाया जाएगा।

श्री दास ने यहां स्वच्छता सर्वेक्षण पर आयोजित क्षेत्रीय कार्यशाला को संबोधित करते हुये कहा कि 17 सितंबर से 25 सितंबर 2018 तक पूरे राज्य में सेवा दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर राज्य के विभिन्न नगर निकाय के स्लम क्षेत्रों में चिकित्सा शिवर लगाए जाएंगे। शिविर के माध्यम से गरीब, असहाय एवं आम लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में जनसंपर्क के एलईडी वाहनों एवं स्थायी स्क्रीनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी प्रेरक लघु फिल्म ‘चलो जीते हैं’ भी प्रदर्शित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष 23 सितंबर को प्रधानमंत्री श्री मोदी झारखंड आ रहे हैं। प्रधानमंत्री भगवान बिरसा मुंडा की इस पावन धरती से आयुष्मान भारत की शुरुआत करेंगे। आयुष्मान भारत के तहत झारखंड के चिन्हित 57 लाख परिवारों को पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह योजना सफलतापूर्वक झारखंड में लागू हो सके इसके लिए सांसद, विधायक समेत क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक संगठन से जुड़े लोग अपने-अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सूरज रमेश

जारी (वार्ता)

More News
राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

18 Nov 2018 | 11:35 PM

हरिद्वार 18 नवम्बर (वार्ता) योगगुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण की वकालत करते हुए कहा कि इसके लिए संसद में जल्द कानून लाया जाए।

 Sharesee more..
image