Wednesday, Jun 19 2019 | Time 02:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य


झारखंड में मनाया जाएगा सेवा दिवस

झारखंड में मनाया जाएगा सेवा दिवस

रांची 11 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि गरीब, असहाय एवं आम लोगों को स्वास्थ्य जांच के साथ ही अन्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए 17 से 25 सितंबर तक पूरे राज्य में सेवा दिवस मनाया जाएगा।

श्री दास ने यहां स्वच्छता सर्वेक्षण पर आयोजित क्षेत्रीय कार्यशाला को संबोधित करते हुये कहा कि 17 सितंबर से 25 सितंबर 2018 तक पूरे राज्य में सेवा दिवस मनाया जाएगा। इस अवसर पर राज्य के विभिन्न नगर निकाय के स्लम क्षेत्रों में चिकित्सा शिवर लगाए जाएंगे। शिविर के माध्यम से गरीब, असहाय एवं आम लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों में जनसंपर्क के एलईडी वाहनों एवं स्थायी स्क्रीनों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी प्रेरक लघु फिल्म ‘चलो जीते हैं’ भी प्रदर्शित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष 23 सितंबर को प्रधानमंत्री श्री मोदी झारखंड आ रहे हैं। प्रधानमंत्री भगवान बिरसा मुंडा की इस पावन धरती से आयुष्मान भारत की शुरुआत करेंगे। आयुष्मान भारत के तहत झारखंड के चिन्हित 57 लाख परिवारों को पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह योजना सफलतापूर्वक झारखंड में लागू हो सके इसके लिए सांसद, विधायक समेत क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक संगठन से जुड़े लोग अपने-अपने क्षेत्रों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

सूरज रमेश

जारी (वार्ता)

image