Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
States


अदालत ने लगायी 27 फरवरी तक मसरत की जमानत पर रोक

अदालत ने लगायी 27 फरवरी तक मसरत की जमानत पर रोक

श्रीनगर, 22 फरवरी (वार्ता)उत्तर कश्मीर में बांदीपुर की एक सत्र अदालत ने कट्टरपंथी हुर्रियत कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता मरसत आलम भट की जमानत मंजूर करने संबंधी आदेश को 27 फरवरी तक स्थगित कर दिया है। आलम फिलहाल सुम्बल थाने में बंद है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने 2015 के एक मामले में उनकी जमानत मंजूर की थी। हालांकि,राज्य सरकार जमानती आदेश के खिलाफ सत्र न्यायालय पहुंची। सत्र अदालत ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के जमानती आदेश को आज दरकिनार करते हुए 27 फरवरी तक मरसत की जमानत मंजूरी स्थगित कर दी। आलम का 2010 के आंदोलन के पीछे और साप्ताहिक विरोध प्रदर्शन जारी रखने में उसका हाथ था। उसे 2015 में फिर से गिरफ्तार किया गया था और बाद में सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम(पीएसए)के तहत भी गिरफ्तार किया गया। 2010 के आंदोलन में पुलिस और सुरक्षा कार्रवाई में अधिकतर युवाओं सहित 120 से भी अधिक लोगों की मौत हो गयी थी। हालांकि,पीएसए के तहत उसकी गिरफ्तारी को अदालत ने कई बार खारिज कर दिया और उसे तुरंत फिर से गिरफ्तार कर लिया जाता था। 

More News
आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी मतदाताओं के लिए सुगम  मतदान  सुनिश्चित कराएं :के रवि कुमार

आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी मतदाताओं के लिए सुगम मतदान सुनिश्चित कराएं :के रवि कुमार

24 Apr 2024 | 8:03 PM

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में निर्वाचन कार्य से जुड़े और वैसे मतदाता, जो आवश्यक सेवा यथा रेलवे, स्वास्थ्य, मीडिया, अग्निशमन आदि में कार्यरत हैं और वे मतदान के दिन अपने कर्तव्य पर रहने के कारण मतदान केंद्र नहीं जा सकते, उन सभी मतदाताओं का फॉर्म 12 डी भरवाकर आवेदन ले लें एवं उनका पोस्टल बैलेट से मतदान सुनिश्चित कराएं।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

24 Apr 2024 | 8:01 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image