Friday, Apr 19 2024 | Time 11:29 Hrs(IST)
image
खेल


सेथु ने एशिया चैंपियनशिप में टॉप-5 फिनिश के साथ भारत को किया गौरवान्वित

सेथु ने एशिया चैंपियनशिप में टॉप-5 फिनिश के साथ भारत को किया गौरवान्वित

स्पोर्ट्सलैण्ड सुगो (जापान), 13 अगस्त (वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया ने एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैंपियनशिप 2022 (एआरआरसी) में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए शनिवार की रेस में पांचवां स्थान हासिल किया।

भारत के राजीव सेथु ने टॉप-5 के समापन के साथ एआरआरसी की एपी250 क्लास में भारतीय राइडर द्वारा सर्वश्रेष्ठ फिनिश का रिकॉर्ड बनाया। ऐसा पहली बार हुआ है कि एशिया की सबसे मुश्किल रोड रेस चैम्पियनशिप में भारत की सोलो टीम ने टॉप-5 पॉज़िशन की हो।

शनिवार की एपी250 रेस सीज़न की सबसे मुश्किल रेसों में एक रही, जहां पहले ही लैप में पांच राइडर क्रैश कर गए। ग्रिड पर 14वें पॉजिशन से 12 लैप की पहली रेस शुरू करने के बाद राजीव जल्द ही पहले लैप के बाद छठे स्थान पर आ गए। यहां से उन्होंने अपनी पॉज़िशन लगातार बनाए रखी लेकिन रेस ट्रैक गीला होने के कारण पांचवे लैप में पिछड़ गए। रेस फिनिश करने के मजबूत इरादे के साथ राजीव ने अपने आप को चुनौती दी और तुरंत रेस में फिर से शामिल हो गए, आखिरकर उन्होंने पांचवें स्थान पर चैकर्ड लाईन पार की।

स्पोर्ट्सलैण्ड सुगो इंटरनेशनल सर्किट में पहली बार हिस्सा लेने के दौरान भारतीय राइडर राजीव सेथु के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम ने एपी250 क्लास की पहली रेस में टॉप-5 पोज़िशन हासिल की और 11 पॉइन्ट्स स्कोर किए।

राजीव के प्रदर्शन पर गर्व ज़ाहिर करते हुए होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इंडिया के ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन ऑपरेटिंग ऑफिसर प्रभु नागराज ने कहा, “आज का दिन होण्डा रेसिंग इंडिया के लिए खुशी से भरा दिन है! हम अपने लक्ष्य टॉप-5 फिनिश के पहले चरण तक पहुंच गए हैं। ज़बरदस्त मुकाबले वाली रेस में, जहां ज़्यादातर राइडर गीले मौसम की वजह से क्रैश कर गए, हमारे राइडर राजीव सेथु ने अपना लोहा मनवाया और पांचवें स्थान पर रेस फिनिश करते हुए भारत का नाम रोशन किया। उनके शानदार प्रदर्शन के चलते टीम ने 11 पॉइन्ट्स स्कोर किए। उनके प्रदर्शन ने न सिर्फ रिकॉर्ड बनाया बल्कि पूरी टीम का उत्साह भी बढ़ाया।”

उन्होंने कहा, “इसी बीच, सेंथिल कुमार क्रैश होने की वजह से रेस पूरी नहीं कर सके। यह निराशाजनक था, किंतु वे तेज़ी से सीख रहे हैं। मुझे विश्वास है कि वे और भी मजबूती और बुद्धिमानी के साथ वापसी करेंगे। मुझे भरोसा है कि कल की रेस में दोनों राइडर और भी रोमांचक प्रदर्शन देने वाले हैं।”

गौरतलब है कि सेंथिल कुमार के लिए आज का दिन मुश्किल रहा, जो रेसट्रैक गीला होने की वजह से पहले ही लैप में क्रैश कर गए।

शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image