Tuesday, Jun 28 2022 | Time 10:46 Hrs(IST)
image
भारत


सेवा भारती ने चेतना एवं स्वास्थ्य प्रहरी अभियान शुरू किये

सेवा भारती ने चेतना एवं स्वास्थ्य प्रहरी अभियान शुरू किये

नयी दिल्ली, 03 जनवरी ( वार्ता ) कोरोना के नए स्वरुप ओमिक्रोन के संक्रामक होने से संभावित लहर की संभावना के मद्देनजर लोगों की मदद के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ी संस्था सेवा भारती ने दिल्ली में चेतना एवं स्वास्थ्य प्रहरी के नाम से दो अभियान शुरू किये हैं।

सेवा भारती ने सोमवार को इस विषय मे जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना के विरुद्ध चेतना अभियान के अंतर्गत जनजागरण का कार्य प्रारंभ किया गया है। अधिक भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर काडा वितरण, मास्क वितरण, हैंड सेनिटेशन, टेम्प्रेचर गन से शरीर का तापमान नापने आदि का कार्य सेवा भारती के माध्यम से प्रारंभ किया गया है। 'मास्क नहीँ तो टोकेंगे, कोरोना का हम रोकेंगे' के नारे और विभिन्न तरह के पोस्टर, पत्रक व सोशल मीडिया पोस्ट के द्वारा भी सेवा भारती के कार्यकर्ता कोरोना के विरुद्ध जागरूकता का अभियान चला रहे है। सेवा भारती द्वारा रेलवे स्टेशन, प्रमुख बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन तथा अधिक भीड़ भाड़ वाले बाजारों में विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

सेवा भारती ने एक ऑक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की है। साथ ही छ एम्बुलेंस, पांच मेडिकल वेन, एक हॉस्पिटल, दो डायग्नोस्टिक केंद्र , 22 मेडिकल डिस्पेंसरी को कोरोना से लड़ने के लिए सक्रिय कर दिया है। इसके अलावा सेवा भारती ने दिल्ली में आठ आइसोलेशन सेंटर्स को भी प्रारंभ करने की तैयारी कर रही है। इन सेंटर्स पर 200 ऑक्सीजन व 300 सामान्य बिस्तर उपलब्ध रहेंगे।

प्रणव टंडन

वार्ता

More News
कृषि की भारतीय प्रतिभा का उपयोग करें जी-7 देश-मोदी

कृषि की भारतीय प्रतिभा का उपयोग करें जी-7 देश-मोदी

28 Jun 2022 | 8:38 AM

म्यूनिख/नई दिल्ली, 27 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुझाव दिया कि वैश्विक स्तर पर खाद्य सुरक्षा के विषय से निपटने के लिए जी -7 के सदस्य देश उर्वरक उत्पादन बढ़ाने के भारत के प्रयासों में सहयोग कर सकते हैं।

see more..
मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ द्विपक्षीय बैठक की

मोदी ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ द्विपक्षीय बैठक की

28 Jun 2022 | 8:29 AM

म्यूनिख/नई दिल्ली, 27 जून (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ जर्मनी में श्लॉस एलमौ में द्विपक्षीय वार्ता की।

see more..
image