Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अमन मालड़ी गिरोह के सात गुर्गे गिरफ्तार

अमन मालड़ी गिरोह के सात गुर्गे गिरफ्तार

जालंधर, 23 मार्च (वार्ता) पंजाब में जालंधर ग्रामीण की विशेष पुलिस टीम ने नकोदर क्षेत्र के आसपास भय का माहौल बनाकर रंगदारी वसूलने वाले अमन मालड़ी गिरोह के सात गुर्गों को 25 लाख रुपये रंगदारी सहित गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (देहात) स्वर्णदीप सिंह ने गुुरुवार को बताया कि पुलिस को नकोदर इलाके में भय का माहौल बनाकर फिरौती लेने की खुफिया शिकायतें मिल रही थीं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में नकोदर सिटी थाने में मामला दर्ज कर जांच की।

उन्होंने बताया कि जांच दौरान पता चला कि अमन मालड़ी नाम का एक शख्स इलाके में डर का माहौल बना रहा है और भोले-भाले लोगों से फिरौती की मांग कर रहा है। उसके तार जेल के अंदर और बाहर उसके गिरोह के सदस्यों से जुड़े हुए हैं। एसएसपी ने बताया कि इस इनपुट पर कार्रवाई करते हुए जालंधर ग्रामीण पुलिस ने टिम्मी चावला और मनदीप सिंह सिपाही के दोहरे हत्याकांड के पांच आरोपियों गुरविंदर सिंह उर्फ ​​गिंडा, आकाशदीप उर्फ ​​चट्ठा, गगन गिल उर्फ ​​गगन, अमरीक सिंह और हरदीप सिंह को जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया। इनके पास से जेल में उपयोग किए गए मोबाइल फोन भी बरामद किए गए और उनकी तलाशी ली गई तो पता चला कि नकोदर के मालड़ी निवासी अमनदीप सिंह उर्फ ​​अमन पुरवाल, जो नकोदर के दोहरे हत्याकांड का मास्टरमाइंड है, ने नकोदर के रहने वाले टिम्मी चावला की हत्या से आसपास के इलाके में दहशत का माहौल बनाया हुआ है और अमेरिका से अलग-अलग नंबरों से फोन कर क्षेत्र के मासूम लोगों को ब्लैकमेल किया जाता है।

पुलिस को जांच के दौरान जानकारी मिली कि कुछ दिन पहले अमन और स्वर्ण सिंह ने मिलकर नकोदर के इकबाल सिंह नाम के व्यापारी से 40 लाख की मांग की और उससे 25 लाख की रिश्वत ली। इस मामले की जांच के दौरान पाया गया कि अमन पूरेवाल और उसका साथी स्वर्ण सिंह एक अज्ञात महिला को अपने साथ ले गया और 25 लाख रुपये की रंगदारी प्राप्त की, फिरौती की रकम उसने तरसेम सिंह को दी है। पुलिस ने छापेमारी कर तरसेम सेठी को उसके घर से गिरफ्तार कर 25 लाख रुपये फिरौती की रकम बरामद कर ली है।

गिरफ्तार किए गए अपराधियों की पहचान सरोवर सिंह, तरसेम सिंह, गुरविंदर सिंह, अकाशदीप सिंह, गगल गिल, अमरीक सिंह औ हरदीप सिंह के तौर पर हुई है।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image