Friday, Mar 29 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में विभिन्न हादसों में दो सगे भाईयों सहित सात लोगों की मौत

हिमाचल में विभिन्न हादसों में दो सगे भाईयों सहित सात लोगों की मौत

शिमला, 06 अक्तूबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में बिलासपुर, चंबा और कुल्लू में हुए सड़क हादसों में दो सगे भाईयों सहित सात लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गये ।

पुलिस ने आज यहां बताया कि बिलासपुर जिले में चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे पर स्वारघाट में गंभरपुल के पास एक कार गहरी खाई में गिरने से दो सगे भाई सहित चार युवकों की मौत हो गई। यह हादसा कैसे हुआ इसकी जानकारी किसी को नहीं है।

मृतकों से संपर्क न होने पर एक रिश्तेदार ने पुलिस से संपर्क साध कर अनहोनी की आशंका जाहिर की। इसके बाद पुलिस ने मृतकों की मोबाइल लोकेशन को खंगालना शुरू किया। उसके बाद ही इस हादसे का खुलासा हो पाया। यह हादसा, बिलासपुर व सोलन की सीमा पर हुआ। हादसे में मारे गये चारों युवक हरियाणा के बताए जा रहे हैं। ये तीन अक्तूबर को हरियाणा के कैथल से मनाली घूमने निकले थे। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पुलिस ने मृतकों की पहचान राहुल, मोहित, रोबिन तथा अभिषेक के रूप में की है। इनकी उमर करीब 20 से 22 वर्ष के बताई गई है।

अन्य घटना में कुल्लू जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 305 औट-लुहरी में खनाग के पास टांगोनाला के समीप एक वाहन के गहरी खाई में गिरने से चालक की मौत और चार महिलाएं घायल हुई है। कार टेंपरेरी नंबर की बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि वाहन जब जोडी पास की ओर जा रहा था उसी दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में कार चालक साहिल (23) पुत्र हंस राज निवासी बराण्डी ने अस्पताल लाते समय रास्ते मे ही दम तोड़ दिया था। जबकि चार युवतियां हादसे में घायल बताई जा रही है। उन्होंने कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया गया है।

इसी प्रकार चंबा जिला के चुवाड़ी-रायपुर मार्ग पर शनिदेव मंदिर के समीप एक बाइक हादसे में दो युवकों की मौत हो गई। जबकि एक युवक घायल हुआ। यह हादसा मंगलवार को हुआ । पुलिस ने हादसे में मृतकों की पहचान रोहित (17) पुत्र गगन निवासी गांव सारणा व गौतम (18) पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी वार्ड नंबर सात चुवाड़ी के रूप में हुई। घायल अभिषेक (18) निवासी पुत्र तरबीज निवासी गांव तोरणू के रूप में हुई। जिसे स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर शवों को पोस्टमाॅर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए है। खबर की पुष्टि डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा ने की है।

उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को प्रशासन द्वारा दस-दस हजार रुपये की फौरी राहत जबकि घायलों को पांच-पांच हजार रुपए की राहत राशि दी गई।

सं शर्मा

वार्ता

More News
फाजिल्का जिले में  नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

फाजिल्का जिले में नौ किग्रा से अधिक हेरोइन बरामद

29 Mar 2024 | 6:50 PM

जालंधर 29 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सतर्क जवानों ने एक बार फिर पंजाब सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की पाकिस्तानी तस्करों की नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया है।

see more..
image