Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


श्री हजूर साहिब की घटना को लेकर उद्धव से मिलेगा एसजीपीसी का प्रतिनिधिमंडल

श्री हजूर साहिब की घटना को लेकर उद्धव से मिलेगा एसजीपीसी का प्रतिनिधिमंडल

अमृतसर, 02 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जल्द ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिलने जाएगा, जिसमें नांदेड़ के होला मोहल्ला के दौरान तख्त सचखंड श्री हजूर अचलनगर साहिब में पुलिस के साथ झड़प के बाद तीर्थयात्रियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के संबंध में चर्चा होगी।

एसजीपीसी अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने आज कहा,“ होला मोहल्ला सिख समुदाय के लिए एक महत्वपूर्ण परंपरा और दिन है जो हर साल मनाया जाता है। ”

उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने लगभग 300 सिख तीर्थयात्रियों के खिलाफ गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। एसजीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि बदले की कार्रवाई करते हुए बच्चों को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है।

बीबी जागीर कौर ने कहा कि देश में अल्पसंख्यक समुदायों के त्योहारों के अवसर पर सरकारों द्वारा किया जा रहा भेदभाव उन्हें अलग-थलग महसूस करवा रहा है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार से सिख तीर्थयात्रियों के खिलाफ दर्ज मामलों को तुरंत रद्द करने और गिरफ्तार लोगों की रिहाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि एसजीपीसी का पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलने और पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए महाराष्ट्र भेजा जाएगा।

सं. ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image