Friday, Mar 29 2024 | Time 12:38 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


शाह और योगी पहुंचे वाराणसी, पूर्वांचल की चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा

शाह और योगी पहुंचे वाराणसी, पूर्वांचल की चुनावी तैयारियों की करेंगे समीक्षा

वाराणसी, 12 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन एवं ‘रोड शो’ कार्यक्रमों के अलावा पूर्वांचल में चुनावी तैयारियों की समीक्षा एवं बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की हौसला आफजायी करने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को यहां पहुंच गए हैं।

भाजपा के सूत्रों ने बताया कि सर्वश्री शाह एवं योगी के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के प्रभारी जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 महेंद्र नाथ पांडेय स्थानीय पार्टी पदाधिकारियों और विशिष्टजनों के साथ कई चरणों की बैठक कर चुनाव में जीत की रणनीति तैयार करेंगे। वह हरहुआ क्षेत्र में पार्टी पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे।

उन्होंने बताया कि बैठक में श्री मोदी के आगामी 25 अप्रैल को प्रस्तावित दो दिवसीय दौरे की तैयारियों की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी के रोड-शो की तारीख, रास्ते एवं नामांकन की तारीख तय किये जाएंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए पार्टी की ओर से तैयार प्रस्तावों पर विचार-विमर्श के बाद पार्टी अध्यक्ष की मौजूदगी में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। शीर्ष नेता पार्टी के बूथ स्तर के नेताओं से संवाद कर उन्हें जोश भरने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार के रोड शो में पांच लाख से अधिक लोगों के शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। श्री मोदी 25 अप्रैल को रोड शो और 26 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सर्वश्री शाह एवं योगी शनिवार सुबह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने जा सकते हैं।

गौरलतब है कि श्री मोदी ने 2014 में वाराणसी संसदीय क्षेत्र से चुनाव जीतकर सांसद और प्रधानमंत्री बने। भाजपा ने फिर यहां से उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित किया।

बीरेंद्र त्यागी

वार्ता

There is no row at position 0.
image