Friday, Mar 29 2024 | Time 12:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आपीएस प्रशिक्षु लोगों का सम्मान करें, शाह की नसीहत

आपीएस प्रशिक्षु लोगों का सम्मान करें, शाह की नसीहत

हैदराबाद, 24 अगस्त (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के प्रशिक्षुओं से ईमानदारी से काम करने तथा लोगों का सम्मान करने का आह्वान किया।

श्री शाह यहां सरदा वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी में दीक्षांत परेड का में शामिल आईपीएस प्रशिक्षुओं की सलामी लेने और परेड का निरीक्षण करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नवागत आईपीएस अधिकारियों को देश के सर्वांगीण विकास के लिए भी यत्न करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अधिकारी आईपीएस प्रशिक्षुओं को अपनी उपलब्धि से संतुष्ट नहीं होना चाहिए, बल्कि करोड़ों गरीबों के उत्थान के प्रयासों में लगाना चाहिए। उन्होंने जोर दिया कि देश में जहां भी आईपीएस अधिकारी तैनात हैं , उन्हें पूरी निष्ठा से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए और परिणाम हासिल करना चाहिए।

उन्होंने देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके (श्री पटेल) ही प्रयासाें का नतीजा था कि तत्कालीन हैदराबाद राज्य भारतीय संघ में शामिल हुआ। उन्होंने कहा कि दिवंगत नेता का जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 हटाये जाने का सपना सच हो गया था।

श्री शाह ने दशकों पुरानी कश्मीर समस्या के समाधान के लिए मोदी सरकार की भी सराहना की।

समारोह में तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री जी किशन रेड्डी, प्रदेश के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली और अन्य गणमान्य हस्तियां मौजूद थी।

टंडन.संजय

वार्ता

More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image