Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शाह ने उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया

शाह ने उत्तराखंड में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया

देहरादून 21 अक्टूबर(वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को उत्तराखंड में गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया। शाह ने करीब दो घंटे सुबह 9.45 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक आपदा प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे किया।

श्री शाह ने सुबह 09.45 से 12.30 बजे तक देवप्रयाग, पौड़ी, रामनगर, रामगढ़, रुद्रपुर और हल्द्वानी का हवाई सर्वेक्षण किया और हालात का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, अनिल बलूनी, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत और मुख्य सचिव एसएस संधू भी मौजूद रहे। इस मौके पर हालांकि उन्होंने किसी तरह की घोषणा नहीं की।

केंद्रीय गृहमंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा पूर्व में ही चेतावनी जारी करने के कारण स्थिति को समय से नियंत्रित कर लिया गया। आपदा के दौरान किसी पर्यटक की मृत्यु नहीं हुई है और 3500 लोगों को सकुशल बचाया गया है। केंद्र और राज्य सरकार की 17 टीम राहत कार्य में जुटी हुई है।

श्री शाह ने राज्य अतिथि गृह में राहत कार्य में लगे विभागों के अधिकारियों से स्थिति पर मंथन किया।

सं टंडन

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image