Monday, Jan 30 2023 | Time 01:35 Hrs(IST)
image
खेल


शाहीन की चोट ने हमें मैच से बाहर कर दिया: बाबर

शाहीन की चोट ने हमें मैच से बाहर कर दिया: बाबर

मेलबर्न, 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड के हाथों हारने के बाद कहा कि शाहीन शाह अफ़रीदी की चोट ने उन्हें मैच से बाहर कर दिया।

इंग्लैंड की पारी के 13वें ओवर में हैरी ब्रूक का कैच लेते हुए शाहीन के घुटने में चोट लग गई थी। शाहीन विश्व कप से पहले ही घुटने की चोट से उभरकर टीम में वापस आए थे। शाहीन ने कैच सफलतापूर्वक पकड़ लिया, लेकिन इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए। जब बाबर ने उन्हें 16वें ओवर के लिये बुलाया तो वह एक गेंद ही फेंक सके और दोबारा मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने 13 रन देकर ओवर पूरा किया।

बाबर ने मैच के बाद कहा, “ इंग्लैंड को बधाई, उन्होंने अच्छी लड़ाई की। हमें यहां घर जैसा महसूस हुआ, हर मैदान पर ज़बरदस्त प्यार मिला। समर्थन के लिये आपका (प्रशंसकों का) शुक्रिया। मैंने लड़कों से कहा कि वह अपना स्वाभाविक खेल खेलें, लेकिन हम 20 रन कम बना पाए। फिर भी लड़कों ने गेंद से शानदार संघर्ष किया। हमारी गेंदबाजी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ आक्रमणों में से एक है। दुर्भाग्यवश, शाहीन की चोट ने हमें मैच से बाहर कर दिया लेकिन यह खेल का हिस्सा

है। ”

इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 विश्व चैंपियन बनने के लिये फाइनल में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया। रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 138 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स (52 नाबाद) के अर्द्धशतक की मदद से छह गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया।

शादाब

वार्ता

More News
भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

29 Jan 2023 | 11:03 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (26 नाबाद) की धैर्यवान बल्लेबाजी की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

see more..

29 Jan 2023 | 10:56 PM

see more..
योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

29 Jan 2023 | 10:07 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) इंग्लैंड को शिकस्त देकर पहला महिला अंडर-19 टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बधाई दी है।

see more..
image