Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:54 Hrs(IST)
image
खेल


शहजाद से फिक्सिंग के लिए किया गया था संपर्क

शहजाद से फिक्सिंग के लिए किया गया था संपर्क

दुबई, 24 सितम्बर (वार्ता) अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद से शारजाह में पांच से 23 अक्टूबर तक खेली जाने वाली पहली अफगान प्रीमियर ट्वंटी 20 लीग में खराब प्रदर्शन करने के लिए संपर्क किया गया था।

शहजाद से दुबई में चल रहे एशिया कप के दौरान संपर्क साधा गया था। स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क साधे जाने वालों में शहजाद नया नाम है। शहजाद ने तत्काल इस मामले की जानकारी टीम प्रबंधन को दे दी है जिसने इसकी जानकारी आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई को दी है।

शहजाद को अफगान लीग के लिए पकितिया फ्रैंचाइजी ने चुना है। इस लीग में क्रिस गेल, शाहिद आफरीदी और ब्रेंडन मैक्कुलम जैसे कई पूर्व और मौजूदा अंतर्राष्ट्रीय स्टार खेलने उतरेंगे।

आईसीसी के एक अधिकारी ने कहा, “एशिया कप के दौरान संपर्क साधा गया था लेकिन यह अफगान प्रीमियर लीग के लिए था। इस मामले को अब हमारी भ्रष्टाचार रोधी इकाई देख रही है।”

भ्रष्टाचार रोधी इकाई के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने कहा, “पिछले 12 महीनों के अंदर स्पॉट फिक्सिंग के लिए पांच अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से संपर्क साधा गया था जिनमें से चार पूर्ण सदस्य देश हैं।” पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद एकमात्र ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने सार्वजनिक रूप से कहा है कि उनसे पिछले साल श्रीलंका सीरीज के दौरान संपर्क साधा गया था।

मार्शल ने कहा, “पिछले 12 महीनों में 32 जांच हुई हैं जिनमें आठ में खिलाड़ी संदिग्ध के रूप में शामिल हैं जबकि पांच प्रशासक या गैर खिलाड़ी हैं। इस दौरान पांच अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों से भी संपर्क साधा गया था।”

 

More News
गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

24 Apr 2024 | 7:31 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) गुजरात टाइटंस ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए: ऋतुराज

24 Apr 2024 | 6:24 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने कहा कि ओस के कारण हमारे स्पिनर्स मैच से बाहर हो गए और हमें लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

see more..
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
image