Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
खेल


शैली सिंह का गृहनगर झांसी में हुआ भव्य सम्मान

शैली सिंह का गृहनगर झांसी में हुआ भव्य सम्मान

झांसी 17 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में रविवार को केन्या के नैरोबी में अंडर -20 अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में लंबी कूद वर्ग में रजत पदक हासिल कर देश और झांसी का परचम लहराने वाली शैली सिंह और उनकी कोच अंजू बॉबी जॉर्ज का भव्य स्वागत और सम्मान किया गया।

जिला एथलेटिक्स संघ के तत्वाधान में यहां प़ं दीनदयाल सभागार में आयोजित समारोह में प्रशासन , राजनीति, खेलों और समाजसेवा के क्षेत्र में काम करने वाले गणमान्यों की उपस्थिति में लंबी कूद में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाली शैली सिंह और उनकी कोच अर्जुन पुरस्कार प्राप्त पद्मश्री ओलंपियन एवं लंबी कूद की पूर्व विश्व चैम्पियन अंजू बॉबी जॉर्ज का सम्मान किया गया। इस अवसर पर झांसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा की अनुपस्थिति में उनके प्रतिनिधि अतुल अग्रवाल और उनकी बुआ तथा बहुजन समाज पार्टी की अनुराधा शर्मा ने वैद्यनाथ आयुर्वेद भवन प्राइवेट लिमिटेड की ओर से शैली को दो लाख की धनराशि प्रदान की और साथ ही घोषणा की कि जब तक वह खेलेंगी उन्हें हर साल यह राशि मुहैया करायी जायेगी।

कार्यक्रम में मौजूद पूर्व राज्यसभा सांसद और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता चंद्रपालसिंह यादव ने शैली को एक लाख का चैक और क्रभको की ओर से जीवनभर उन्हें सुख सुविधाएं मुहैया कराने का संकल्प लिया। इस दौरान समाजवादी पार्टी के ही नेता और स्पेस मून सिटी के डायरेक्टर दीपनारायण सिंह यादव ने भी शैली को एक लाख का चेंक भेेंट किया। इस दौरान झांसी की उभरती एथलेटिक खिलाड़ी को राकेश बघेल, माउंट लिट्रा स्कूल प्रशासन, ऋषभ सरावगी मेमोरियल व गहोई समाज फाउंडेशन, पूर्व विधायक कैलाश साहू, विकास साहू और प्रभात कुमार आदि ने भी सम्मान राशि भेंट की। कार्यक्रम में जिला एथलेटिक्स संघ को भी खिलाड़ियों को तराशने के लिए अजीम जी की ओर से सहायता राशि भेंट की गयी।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण पूर्व ओलंपियन और लंबी कूद की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी अंजू बॉबी जॉर्ज ने शैली की अभूतपूर्व सफलता को उसकी कड़ी मेहनत का फल बताया और कहा,'मैं पहली बार आपके शहर में हूं। शैली में प्रतिभा थी और यह इस क्षेत्र की पहली खिलाड़ी है जो हमारी अकादमी बंगलुरू तक आयी। तीन साल की इसकी कड़ी मेहनत और मेरे तथा मेरे पति रॉबर्ट बॉबी जॉर्ज के दिशा निर्देशन में अपनी तकनीक में इजाफा कर आज शैली खेल के आसमान का एक जगमगाता सितारा बन गयी है। उसकी सफलता से हम बेहद खुश हैं। मैंने अपने करियर में काफी उपलब्धियां हासिल की लेकिन कई मुकान हासिल नही भी कर पायी। मैं और मेरे पति ने हमारी अकादमी ऐसे ही प्रतिभावान खिलाड़ियों की मदद के लिए बनायी है ताकि हम इन बच्चों की मदद कर सकें और जो लक्ष्य हासिल करने से हम चूक गये उन्हें हासिल करने में इनकी मदद करें। अगर इस क्षेत्र से और भी प्रतिभावान बच्चे आते हैं तो हम सबकी मदद के लिए तैयार हैं।'

अपने गृहनगर में लोगों से जबरदस्त सम्मान पाकर अविभूत नजर आ रही शैली ने इतना प्यार और सम्मान देने के लिए सभी का धन्यवाद दिया और कहा,'झांसी के लोग मुझे यूं ही प्यार देते रहे । मैं पूरी कोशिश करूंगी कि आने वाली प्रतियोगिताओं में जबरदस्त प्रदर्शन कर स्वर्ण पदक हासिल कर अपने देश और अपनी जन्मभूमि का गौरव दुनिया भर में बढ़ा सकूं।'

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने शैली को गुरू और बड़ों का सम्मान करते हुए अपने लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत करने और तारीफ तथा चापलूसों से सावधान रहने की हिदायत दी तो पूर्व राज्यसभा सांसद चंद्रपाल ने झांसी वाासियों से अनुरोध किया कि ऐसी अन्य प्रतिभाओं को भी निखारने और आगे लाने में अपना सहयाेग दें। उन्होंने स्कूलों के स्तर पर खेलों की स्थिति में भी बदलाव लाये जाने की जरूरत पर बल दिया। दीपनारायण सिंह ने शैली के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए मेहनत के साथ आगे बढ़ने की बात कहकर उसका मनाेबल बढ़ाया और महापौर रामतीर्थ सिंघल ने नगर निगम द्वारा महानगर में खेलों के लिए जरूरी शारीरिक सौष्ठ को बनाने के लिए पार्कों में खोले गये ओपन जिम की मदद लेने की बात लोगों से कही और शैली का उत्साहवर्धन करते हुए मेहनत को और बढ़ाते हुए खेलो के क्षेत्र में नये परचम लहराने के लिए शुभकामनाएं दी।

सोनिया राज

वार्ता

More News
पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

पीवी सिंधु मैड्रिड स्पेन मास्टर्स के दूसरे दौर में पहुंची

28 Mar 2024 | 1:58 PM

मैड्रिड 28 मार्च (वार्ता) भारतीय बैडमिंटन स्टार और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने मैड्रिड स्पेन मास्टर्स 2024 बैडमिंटन के पहले राउंड में कनाडा की वेन यू झांग को हराकर टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में पहुंच गई है।

see more..
फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

फीबा एशिया कप में भारतीय महिला और पुरष टीम का विजयी आगाज

28 Mar 2024 | 1:58 PM

सिंगापुर 28 मार्च (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला बास्केटबॉल टीमों ने फीबा 3x3 एशिया कप 2024 के क्वालीफाइंग राउंड में अपने-अपने मुकाबले जीतकर अभियान की विजयी शुरुआत की।

see more..
मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

मुंबई को नहीं हुआ जीत का दीदार, हैदराबाद ने 31 रनों से हराया

28 Mar 2024 | 10:05 AM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों और उसके बाद गेंदाबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को 31 रनों से हरा दिया है।

see more..
चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

चौकों और छक्कों की बारिश से हैदराबाद ने मुंबई को दिया रिकार्ड 278 रन का लक्ष्य

27 Mar 2024 | 11:35 PM

हैदराबाद 27 मार्च (वार्ता) हाइनरिक क्लासन नाबाद 80 रन, अभिषेक शर्मा 63 रन तथा ट्रैविस हेड 62 रनों की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें मैच मुंबई इंडियंस को जीत के लिए रिकार्ड 278 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image