Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:23 Hrs(IST)
image
खेल


शाकिब और मुर्तजा का कोेई विकल्प नहीं : नजमुल

शाकिब और मुर्तजा का कोेई विकल्प नहीं : नजमुल

ढाका, 11 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा और ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की सराहना करते हुए कहा है कि इन दोनों खिलाड़ियों का विकल्प कोई नहीं है।

मुर्तजा विश्वकप में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे और उन्होंने आठ मुकाबलों में सिर्फ एक विकेट ही मिला था जबकि शाकिब ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

नजमुल ने कहा, “मुर्तजा टीम में एक खिलाड़ी के तौर पर शामिल नहीं थे लेकिन अगर बात करें कप्तानी की तो फिलहाल उनके जैसा कप्तान टीम को मिलना मुश्किल है। मैं हमेशा ही यह कहता हूं कि इन दोनों खिलाड़ियों का कोई विकल्प नहीं है। शाकिब का एक खिलाड़ी के रुप में और मुर्तजा का एक कप्तान के तौर पर कोई विकल्प नहीं है।”

उन्होंने कहा, “इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा टीम में हर एक खिलाड़ी का विकल्प है लेकिन शाकिब और मुर्तजा का विकल्प मिलना कठिन है। मुर्तजा ने विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया लेकिन हम भी इस वातावरण में उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते थे। वह विश्वकप से पहले आयरलैंड में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में चोटिल हो गए थे।”

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा, “मुर्तजा एक लड़ाकू है। हमने उन्हें आराम देने के बारे में कई बार चर्चा की है, वह भी ऐसा चाहते हैं। लेकिन कुछ देर बाद उन्होंने कहा कि मैं पूरी जिंदगी देश के लिए खेलना चाहता हूं लेकिन पिछले दो मुकाबलों में मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा हूं। मुझे अपनी चोट से उबरना होगा। हमें टीम में हर खिलाड़ी में ऐसी सोच चाहिए।”

इससे पहले विश्वकप में बंगलादेश के बाहर होने के बाद मुर्तजा ने कहा था कि यह उनका आखिरी विश्वकप है। इसके बाद से ही उनके संन्यास लेने की खबरों ने जोर पकड़ लिया था। हालांकि उन्होंने हाल ही में कहा कि वह संन्यास लेने में तब विचार करेंगे जब बोर्ड से उन्हें इस तरह का निर्णय लेने के लिए कहा जाएगा।

नजमुल ने मुर्तजा के संन्यास पर कहा, “मैं उन्हें शानदार विदाई देना चाहता हूं। यह अच्छा रहेगा कि वह अपना अंतिम मैच बंगलादेश में ही खेलें। जब मेरी आखिरी बार उनसे बात हुई थी तो मैंने उनसे भी यही कहा था। हम अपने देश में ही उनका विदाई मैच कराना चाहते हैं।”

 

More News
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

चोटिल मिचेल मार्श आईपीएल से हुए बाहर

22 Apr 2024 | 9:42 PM

नयी दिल्ली 22 अप्रैल (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 से बाहर हो गये है।

see more..
image