Friday, Mar 29 2024 | Time 14:44 Hrs(IST)
image
खेल


अफगानिस्तान सीरीज़ में शाकिब को बंगलादेश की कमान

अफगानिस्तान सीरीज़ में शाकिब को बंगलादेश की कमान

कोलकाता, 20 मई (वार्ता) बंगलादेश ने अगले महीने जून में अफगानिस्तान के खिलाफ पहली ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय द्विपक्षीय सीरीज़ के लिये 15 सदस्यीय मज़बूत टीम को उतारा है जिसकी कमान ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को सौंपी गयी है।

अफगानिस्तान और बंगलादेश के बीच ट्वंटी 20 मैचों की यह सीरीज़ उत्तरी भारत के देहरादून में खेली जाएगी। देहरादून में बनाये गये नवनिर्मित राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में यह पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ भी होगी। दोनों देशों के बीच पहली ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज़ में तीन, पांच और सात जून को मैच खेले जाएंगे।

शाकिब को बंगलादेश की मजबूत 15 सदस्यीय टीम की कप्तानी सौंपी गयी है जबकि महमूदुल्लाह को उपकप्तान बनाया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने रविवार को इसकी जानकारी दी और बताया कि बंगलादेशी टीम ने इस सीरीज़ के लिये अपने सभी शीर्ष क्रिकेटरों को उतारा है।

बल्लेबाज़ी क्रम में तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, लिट्टन दास, शब्बीर रहमान और मोसादेक हुसैन को शामिल किया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे बंगलादेशी गेंदबाज़ मुस्ताफिजुर रहमान और शाकिब गेंदबाज़ी आक्रमण के दो अहम खिलाड़ी रहेंगे जिसमें महेदी हसन मिराज और रूबेल हुसैन अन्य गेंदबाज़ हैं।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image