Friday, Oct 7 2022 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अंबेडकर परिवर्तन स्थल पर हाथी की चोरी होना शर्मनाक: मायावती

अंबेडकर परिवर्तन स्थल पर हाथी की चोरी होना शर्मनाक: मायावती

लखनऊ 28 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर क्षेत्र में डा भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल पर हाथी की मूर्ति के चोरी होने की घटना को शर्मनाक बताते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण स्मारकों की उपेक्षा और सुरक्षा में ढिलाई चिंता का विषय है।

सुश्री मायावती ने गुरूवार को ट्वीट किया “ देश में उपेक्षित/तिरस्कृत दलित व अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं, महापुरुषों के आदर-सम्मान में यूपी में बीएसपी सरकार द्वारा निर्मित भव्य डा भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल क्षेत्र जो पर्यटन का मुख्य केन्द्र है वहाँ लगी हाथी का चोरी होना शर्म व चिन्ता की बात।”

उन्होने कहा “ पहले सपा और अब भाजपा सरकार में भी बसपा सरकार द्वारा निर्मित भव्य स्थलों और स्मारकों के सरंक्षण,सुरक्षा और रखरखाव में की जा रही उपेक्षा अति चिंतनीय है जबकि वे पर्यटन आय का श्रोत हैं। श्रीकांशीराम स्मारक स्थल और अन्यत्र हो रहे कार्य भी काफी ढीले चल रहे हैं। सरकार ध्यान दे। ”

गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो मायावती की महत्वाकांक्षी अंबेडकर पार्क में हाथियों की छोटी-बड़ी कई मूर्तियां लगी हैं। इन्हीं में से एक मूर्ति के चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। चोरी के बाद से वहां पर तैनात कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। मौके पर लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है।

प्रदीप

वार्ता

More News
राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

राहुल को कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी भारत जोड़ो यात्रा : भूपेन्द्र

07 Oct 2022 | 10:35 PM

बलिया, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज कसते हुए कहा है कि भारत विभाजन, कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ था, इसलिये राहुल को यह यात्रा पाकिस्तान के शहर कराची और इस्लामाबाद से शुरु करनी चाहिये थी।

see more..
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने से कार गिरी, बाल बाल बचे यात्री

07 Oct 2022 | 10:16 PM

सुलतानपुर, 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कल देर रात हलियापुर इलाक़े में अचानक सड़क धंस गई, जिससे पांच फुट गहरा और 15 फुट लंबा गड्ढा हो गया। इस गड्ढ़े में लखनऊ की ओर जा रही एक कार गिर गयी। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) टीम और पुलिसकर्मियों ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य किया।

see more..
मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

मिलावटखोरों केे खिलाफ झांसी जिला प्रशासन हुआ सख्त

07 Oct 2022 | 9:54 PM

झांसी 07 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के झांसी जिला प्रशासन ने लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले मिलावटखोरों और नकली-प्रतिबंधित या अधोमानक दवाओं को बनाने व बेचने वालों के खिलाफ कड़ा रूख अपनाते हुए शुक्रवार को निर्देश जारी किये।

see more..
image