Monday, May 23 2022 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
खेल


शमी दुनिया के तीन सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक: विराट

शमी दुनिया के तीन सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक: विराट

सेंचुरियन, 31 दिसंबर (वार्ता) भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद शमी को वर्तमान समय के विश्व के सर्वश्रेष्ठ तीन गेंदबाजों में से एक बताया है।

उन्होंने मैच के बाद कहा,'मैं ख़ुश हूं कि शमी ने अपना 200वां विकेट हासिल किया और मैच पर अपना प्रभाव डाला।' भारत की दक्षिण अफ़्रीका पर 113 रन से जीत में शमी ने पहली पारी में पांच और दूसरी पारी में तीन विकेट लिए। उन्होंने भारतीय गेंदबाज़ी क्रम का बीड़ा उस समय भी उठाया जब चोट के कारण जसप्रीत बुमराह मैदान से लगभग दो घंटे तक दूर थे।

विराट कोहली ने कहा, 'शमी एक विश्वस्तरीय गेंदबाज़ हैं। मेरे लिए तो वह वर्तमान समय के दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तीन गेंदबाज़ों में से एक हैं। उनकी मजबूत कलाईयां, उनका सीम पोजिशन और निरंतर एक ही लेंथ पर गेंदबाज़ी उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाती है।'

कप्तान ने पूरे तेज़ गेंदबाज़ी क्रम की तारीफ़ करते हुए कहा, 'जिस तरह से सभी गेंदबाज़ों ने गेंदबाज़ी की, वह बेहतरीन है। यह सिर्फ़ इस मैच की बात नहीं है, वह लगातार दो-तीन वर्षों से ऐसा कर रहे हैं।'

बारिश से प्रभावित इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया था। उस दिन भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी कर भारत को एक निर्णायक स्कोर खड़ा करने में मदद की।

विराट ने कहा, 'पहले बल्लेबाज़ी करना एक कठिन चुनौती थी, लेकिन मयंक और राहुल ने बेहतरीन अनुशासन दिखाया। हमें पता था कि अगर हम 300 से 320 का स्कोर खड़ा कर लेंगे तो मैच में हम आगे होंगे। हमें अपनी गेंदबाज़ी इकाई पर पूरा विश्वास था कि वह इस स्कोर का अच्छा बचाव कर सकेंगे।'

यह भारत का सेंचूरियन में पहली जीत है। अब भारत की नज़र साउथ अफ़्रीका में पहली सीरीज़ जीत दर्ज करने पर है। विराट ने कहा, 'यह हमारे लिए बेहतरीन शुरुआत है। एक दिन बारिश में धुल जाने के बावजूद हमने बेहतरीन क्रिकेट खेला और जीत दर्ज की। दक्षिण अफ़्रीका क्रिकेट खेलने की एक कठिन जगह है, लेकिन पिछले दौरे पर जोहानसबर्ग में मिली जीत से हमें बहुत आत्मविश्वास मिला था। यह ऐसा मैदान है, जहां पर हमें खेलना बहुत पसंद है।'

गौरतलब है कि दूसरा टेस्ट मैच जोहानसबर्ग के मैदान पर होना है, जहां पर भारतीय टीम ने 2018 के दौरे पर एकमात्र जीत दर्ज की थी।

राज

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image