Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य


अमित शाह के खिलाफ शंकरसिंह वाघेला को चुनाव लड़ाने का सुझाव

अमित शाह के खिलाफ शंकरसिंह वाघेला को चुनाव लड़ाने का सुझाव

अहमदाबाद, 25 मार्च (वार्ता) गुजरात में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष जयंत पटेल ऊर्फ जयंत बोस्की ने आज दावा किया उन्होंने पार्टी आलाकमान को गांधीनगर लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला जैसे दिग्गज और अनुभवी व्यक्ति को उतारने का सुझाव दिया है।

श्री बोस्की ने यूएनआई से कहा कि श्री वाघेला पूर्व में गांधीनगर के सांसद रह चुके हैं (वर्ष 1989 में भाजपा के टिकट पर) और वे वहीं रहते भी हैं। उन्हें खासा अनुभव है और वह ऐसे कद्दावर नेता है जो शाह को चुनौती दे सकते हैं।

श्री बोस्की ने दावा किया आलाकमान ने उनके सुझाव को सकारात्मकता से लिया है और जल्द ही इस संबंध में औपचारिक घोषणा हो सकती है।

ज्ञातव्य है कि श्री वाघेला ने गत 29 जनवरी को राकांपा का दामन थामा था और उन्हें इसका राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया था।

उधर, वाघेला के करीबी सूत्रों ने बताया कि उनके नेता को आलाकमान ने चुनाव लड़ने के बारे में कोई निर्देश नहीं दिया है। सूत्रों ने बताया कि श्री वाघेला ने हाल में स्पष्ट कर दिया था कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे और वह अपने उसी निर्णय पर कायम हैं।

भाजपा का गढ़ माने जाने वाले गांधीनगर सीट पर पार्टी 1989 से अब तक लगातार काबिज है। वहां लालकृष्ण आडवाणी छह बार सांसद रह चुके हैं जबकि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी भी वहां से सांसद रह चुके हैं।

 

More News
मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

मोदी सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार पर लगा अंकुश : पाठक

23 Apr 2024 | 11:03 PM

बहराइच 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक मंगलवार को कहा कि केंद्र की सत्ता में मोदी सरकार के आने के बाद भ्रष्टाचार में पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है। अब भ्रष्टाचारी जेल में है और भ्रष्टाचार पूरी तरह बंद हो गया है।

see more..
समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

समान नागरिकता कानून के लिए भाजपा को चाहिये 400 पार: केशव

23 Apr 2024 | 10:59 PM

फर्रुखाबाद 23 अप्रैल, (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में समान नागरिकता कानून लाने के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 पार चाहिए।

see more..
image