Tuesday, Jul 23 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शरद पवार ने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की

शरद पवार ने लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की

मुंबई, 04 जून (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव 2024 में अपनी पार्टी के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त की, फिलहाल वोटों की गिनती और नतीजों की घोषणा जारी है।

श्री पवार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “आज की चुनाव प्रक्रिया में अनेक अच्छी चीजें हुई हैं। हमने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल के नेतृत्व में 10 सीटों पर चुनाव लड़ा और मौजूदा रूझानों से पता चलता है कि हम सात सीटों पर आगे चल रहे हैं। इसका मतलब है कि हमारी पार्टी का स्ट्राइक रेट अच्छा रहा है।”

उन्होंने कहा कि उन्हें बारामती में अपनी बेटी सुप्रिया सुले के वोट शेयर पर भरोसा है, जिन्हें 15वें दौर की मतगणना के अंत में एक लाख से अधिक वोट मिले हैं।

महाराष्ट्र की जनता को धन्यवाद देते हुए राकांपा (एसपी) प्रमुख ने कहा कि राज्य में परिवर्तन की बयार शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में जो चुनाव परिणाम आए हैं, वे अन्य स्थानों पर भी बदलाव के लिए अनुकूल हैं।

उन्होंने कहा कि सौभाग्यवश पूरे देश में तस्वीर भी आशाजनक है। खासकर उत्तर प्रदेश में जहां दावा किया जा रहा था, उससे अलग परिणाम सामने आए हैं।

उन्होंने कहा, “इस चुनाव परिणाम की एक और विशेषता यह है कि पहले उत्तर प्रदेश और अन्य क्षेत्रों में भाजपा की सफलता दर बहुत ज्यादा थी, लेकिन उन्हें आज कुछ सीटें मिलीं, वह भी वोटों के मामूली अंतर से। इसका मतलब है कि अगर हम और हमारे सहयोगी राष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा ध्यान देते, तो आज हम उत्तर का चेहरा बदलने के लिए अनुकूल तस्वीर देखते हैं।”

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर, श्री पवार ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने अभी तक उनसे बात की है। उन्होंने कहा कि मेरी उनके साथ कोई बातचीत नहीं हुई है, हालांकि मेरे उनके साथ अच्छे संबंध हैं।

उन्होंने कहा, “मैंने चंद्रबाबू नायडू या किसी और से बात नहीं की है। आज, मैंने कुछ सहयोगियों के साथ चर्चा की और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, माकपा नेता सीताराम येचुरी से बात की। हालांकि उन्होंने बुधवार को दिल्ली में बैठक की संभावना व्यक्त की।”

उन्होंने कहा कि दिल्ली बैठक के बारे में अंतिम संदेश आज शाम तक मुझ तक और अन्य सहयोगियों तक पहुंच जाएगा और फिर हम सामूहिक रूप से आगे की योजना पर फैसला करेंगे।

अभय, उप्रेती

वार्ता

image