Saturday, Jun 25 2022 | Time 13:48 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शरद पवार ने नितिन गडकरी के काम की तारीफ की

शरद पवार ने नितिन गडकरी के काम की तारीफ की

नांदेड़, 14 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सुप्रीमो और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने शनिवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के हर राजनीतिक नेता को श्री गडकरी की तरह विकास कार्यों में सहयोग करना चाहिए, ताकि देश के अपेक्षित विकास को प्राप्त किया जा सके।

हिंगोली के सांसद हेमंत पाटिल और उनकी पत्नी राजश्री द्वारा संचालित गोदावरी अर्बन क्रेडिट सोसाइटी के कार्यालय भवन के उद्घाटन समारोह में श्री पवार बोल रहे थे। श्री गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समारोह में प्रतिभाग लिया।

श्री पवार ने कहा, “हमारी राजनीतिक सोच अलग है लेकिन विकास के विषय पर हम विकास के लिए मजबूती से एक दूसरे के साथ सहयोग कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, यदि केंद्रीय नेतृत्व और अन्य द्वारा भी यही पहल की जाती है, तो हम देश का चेहरा बदल सकते हैं, जिसकी हम उम्मीद कर रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री ने यह भी कहा कि देश में 60 प्रतिशत खेती योग्य भूमि बारिश के पानी पर निर्भर है और प्राकृतिक आपदाओं के कारण किसान मुश्किल में हैं, इसलिए उन्हें एक सहायक व्यवसाय शुरू करना चाहिए।

इस उद्देश्य के लिए, गोदावरी अर्बन सोसाइटी जैसी क्रेडिट सोसायटी उन्हें ऋण प्रदान करने के लिए हैं, लेकिन उन्हें समय पर ऋण राशि चुकानी चाहिए।

गोदावरी अर्बन क्रेडिट सोसाइटी के काम के बारे में बात करते हुए श्री पवार ने कहा कि पिछले एक दशक में सोसाइटी एक प्रतिष्ठित संस्था बन गई है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) एजुकेशन सोसाइटी ने भी गुरु गोविंद सिंह के इस पवित्र शहर में शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिष्ठा अर्जित की है।

इस अवसर पर राज्य के मंत्री धनंजय मुंडे, संजय बंसोडे, नांदेड़ के सांसद प्रतापराव चिकलीकर, आरबीआई के निदेशक सतीश मराठे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

त्रिपाठी, उप्रेती

वार्ता

image